निगम के 32 अधिकारी सड़कों पर काटेंगे 2 रातें

Edited By Updated: 24 Feb, 2017 01:25 PM

survey of homeless people went to the teams based on their 32 officers

नगर निगम द्वारा बेघर लोगों का सर्वे करवाने हेतु अपने 32 अधिकारियों पर आधारित टीमें बनाई गई हैं

जालंधर  (खुराना): नगर निगम द्वारा बेघर लोगों का सर्वे करवाने हेतु अपने 32 अधिकारियों पर आधारित टीमें बनाई गई हैं जो रविवार और सोमवार की रात पूरे शहर में घूम-घूम कर बगैर छत के सो रहे व्यक्तियों और परिवारों का पता लगाएंगी और उनका डाटा एकत्रित करके रिपोर्ट तैयार की जाएगी।
गौरतलब है कि कुछ साल पहले सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों पर नगर निगम ने ऐसा सर्वे करवाया था जिसके आधार पर शहर में 8 रैन बसेरे बनाए गए जहां यह बेघर लोग आजकल रातें व्यतीत कर रहे हैं। अब केंद्र सरकार ने नैशनल अर्बन लाइवलीहुड मिशन के तहत बेघर लोगों का एक और सर्वे करवाने का आदेश राज्य सरकार को दिया है और लोकल बॉडीज के पिं्रसीपल सैक्रेटरी ने 1 मार्च को चंडीगढ़ में इस बारे बैठक रख ली है। नगर निगम को उससे पहले सर्वे पूरा करके रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजनी होगी।
 नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर डा. जयइंद्र सिंह के निर्देशों पर बिल्डिंग इंस्पैक्टरों, जे.ईज और एस.डी.ओज पर आधारित टीमें बनाई गई हैं जो इन 2 रातों के दौरान रात 10 बजे से प्रात: 4 बजे तक शहर का दौरा करके बेघर लोगों का सर्वे करेंगी।

बेघरों को रजिस्टर्ड करेगा निगम
इसी सर्वे के तहत नगर निगम बेघर लोगों को रजिस्टर्ड भी करेगा और उनका पूरा डाटा इकट्ठा किया जाएगा। इसके लिए बगैर छत सो रहे व्यक्ति को उठाकर उससे फार्म भरवाया जाएगा और बाद में आधार कार्ड और फोटो लेकर उसे रजिस्टर्ड किया जाएगा ताकि वे लोग निगम द्वारा बनने वाले आधुनिक रैन बसेरों का लाभ उठा सकें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!