पुराने कांग्रेसी परिवारों व स्वच्छ छवि वाले नेताओं को कार्पोरेशन चुनावों में पार्टी देगी टिकटें : जा

  • पुराने कांग्रेसी परिवारों व स्वच्छ छवि वाले नेताओं को कार्पोरेशन चुनावों में पार्टी देगी टिकटें : जा
You Are HerePunjab
Monday, November 13, 2017-5:52 PM

जालंधर (धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि दिसम्बर में प्रस्तावित कार्पोरेशन चुनावों में कांग्रेसी परिवारों व स्वच्छ छवि वाले नेताओं को ही टिकटें आबंटित की जाएंगी। इस संबंध में कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी तथा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सोच को आधार बनाते हुए पार्टी टिकटें आबंटित करेगी।


उन्होंने कहा कि टिकटें आबंटित करते समय यह भी देखा जाएगा कि टिकट मांग रहे दावेदारों की पिछले 10 वर्षों में कांग्रेस के प्रति भूमिका किस तरह की रही है तथा उन्होंने पार्टी की मजबूती के लिए क्या रोल अदा किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी व कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के दिशा निर्देशों से पार्टी के सभी विधायकों तथा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों को अवगत करवा दिया गया है। जाखड़ ने कहा कि कार्पोरेशन चुनावों की तैयारियां पार्टी ने शुरू कर दी हैं तथा कांग्रेसी विधायकों को अपने अपने हलकों में ध्यान केन्द्रित करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। एक प्रश्र के उत्तर में उन्होंने कहा कि कांग्रेसी विधायकों तथा जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों की सहमति से दावेदारों को कार्पोरेशन चुनाव में टिकटें मिलेंगी।

 

उन्होंने कहा कि पार्टी का एजैंडा बिल्कुल साफ है कि इन चुनावों को जीत कर कांग्रेस 2019 में लोकसभा चुनाव जीतने की तरफ अग्रसर होगी तथा जिस तरह से देश भर में भाजपा के प्रति रोष व्यापारी वर्ग में उभरा हुआ है, उसे देखते हुए कार्पोरेशन चुनाव में भी कांग्रेस को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि जी.एस.टी. तथा नोटबंदी के कारण व्यापारी वर्ग तथा शहरों में रहते मध्यम वर्ग को भारी नुक्सान झेलना पड़ा है। व्यापारी वर्ग खुलकर अपना फतवा भाजपा व अकाली दल के खिलाफ देकर केन्द्र सरकार की आंखें खोलने का प्रयास कार्पोरेशन चुनाव में भी करेगा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में जिस तरह से कांग्रेस को भारी सफलता मिली है, तथा भाजपा को भारी पराजय का सामना करना पड़ा है, उससे भी देश की जनता के मूड का पता चलता है। इस बीच कार्पोरेशन व कुछ नगर कौंसिल चुनावों को देखते हुए मंत्रियों व विधायकों ने प्रदेशाध्यक्ष जाखड़ से मुलाकात करनी शुरू कर दी है। वह अपने अपने विचार प्रदेशाध्यक्ष के सामने रख रहे हैं। बताया जाता है कि दिसम्बर में प्रस्तावित जालंधर, अमृतसर तथा पटियाला कार्पोरेशन चुनावों को देखते हुए चंडीगढ़ में कांग्रेस भवन में सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं। लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव सरकार द्वारा अगले वर्ष के शुरू में करवाए जाएंगे जबकि अन्य तीन कार्पोरेशनों के चुनाव दिसम्बर महीने में ही हो जाने हैं।


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!