सुखबीर की भगवंत को चेतावनी,हमारी शराफत को कमजोरी न समझें

  • सुखबीर की भगवंत को चेतावनी,हमारी शराफत को कमजोरी न समझें
You Are HerePunjab
Saturday, January 14, 2017-3:12 PM

चंडीगढ़ (पराशर): पंजाब के उपमुख्यमंत्री तथा शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी की बाहरी अरविंद केजरीवाल को पंजाब के सिर मढऩे की साजिश आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के मोहाली में हुए प्रोग्राम दौरान किए ऐलान से बेनकाब हो गई है।

उन्होंने कहा कि बिल्ली अब थैले से बाहर आ गई है। केजरीवाल पिछले 2 साल से पंजाब का मुख्यमंत्री बनने की लालसा रख रहा था और अब पार्टी ने इस मामले में सभी रुकावटें दूर होने के बाद ऐलान कर दिया है।

सुखबीर ने कहा कि आम आदमी पार्टी में पिछले समय दौरान हुए घटनाक्रम को इस रोशनी में समझा जा सकता है कि पहले ‘आप’ ने राज्य कन्वीनर और सबसे सीनियर नेता सुच्चा सिंह छोटेपुर को बाहर निकाला, क्योंकि वह एक सिख चेहरा था और केजरीवाल के लिए चुनौती बन रहा था। इसके बाद ‘आप’ ने भगवंत मान और हिम्मत सिंह शेरगिल की संभावना उन्हें उनके और बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ खड़े करके खत्म कर दी। अब जब सभी रुकावटें दूर हो गई हैं तो फिर सिसौदिया ने पंजाब में आकर इस संबंध में बहुत ही अजीब ढंग से इसका ऐलान कर दिया। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ‘आप’ चाहे केजरीवाल को पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने में सफल हो गई, पर वह पंजाबियों को मूर्ख बनाने में सफल नहीं हो सकती। केजरीवाल सहित पार्टी यह कहती आ रही थी कि किसी पंजाबी को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाएगा पर अब उसने एक हरियाणवी को चुन लिया है जो हरियाणा से सतलुज-यमुनालिंक नहर के मामले में पंजाब के हितों से समझौता कर सके। उन्होंने कहा कि यदि केजरीवाल सत्ता में आते हैं तो इससे चंडीगढ़ और पंजाबी भाषीय इलाकों समेत पंजाब के हित हरियाणा को बेच दिए जाएंगे।

सुखबीर ने कहा कि इतना ही नहीं, बल्कि केजरीवाल जो खुद प्रोफैशनल प्रदर्शनकारी है, ऐसा व्यक्ति हमेशा पंजाब का केंद्र से टकराव बनाकर रखेगा और इससे पंजाब में अनाज की खरीद प्रभावित होने का खतरा बना रहेगा तथा हमारी कृषि को नुक्सान उठाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र ने केजरीवाल के केंद्र विरोधी स्टैंड के कारण उपयुक्त फंड न दिए तो फिर पंजाब को नुक्सान झेलना पड़ेगा।

पंजाबियों को बाहरी व्यक्ति थोपने की साजिश का विरोध करने का आह्वान करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हम पंजाबी पहले हैं, अकाली, कांग्रेसी या भाजपाई बाद में हैं। उन्होंने कहा कि यदि एक बाहरी व्यक्ति हमारे प्रदेश का मुख्यमंत्री बन गया तो फिर हमारे अस्तित्व के लिए ही खतरा पैदा हो जाएगा।

वहीं जलालाबाद में हुए हमले को लेकर सुखबीर ने भगवंत मान को चेतावनी दी कि वे हमारी शराफत को कमजोरी न समझें। उधर भाजपा ने कहा कि आखिरकार आम आदमी पार्टी का असली चेहरा सामने आ ही गया। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के बयान पर टिप्पणी करते हुए भाजपा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पंजाब का सी.एम. बनने का सपना देख रहे हैं। यह बात सिसौदिया ने जगजाहिर कर दी है। भाजपा ने कहा कि पंजाब के लोगों को पहले से ही अंदेशा था कि आम आदमी पार्टी का दिल्ली गैंग पंजाब पर कब्जा करने को बेताब है। अब यह बात साफ हो गई है कि अरविंद केजरीवाल इच्छा रखते हैं कि वह पंजाब का अगला सी.एम. बनें।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!