बेटी को सोफे पर इस हालत में देख परिवार के पैरों तले निकली जमीन

Edited By Updated: 27 Mar, 2017 05:17 PM

suicide case

गांव मानकवाल के प्रीत नगर में शनिवार शाम को ससुरालियों से तंग आकर 21 वर्षीय एक विवाहिता ने कथित तौर पर फंदा लगाकर जान दे दी। वह अपने पीछे अढ़ाई साल का एक बेटा छोड़ गई है। मृतका की पहचान हरसिमरन कौर के रूप में हुई है।

लुधियाना (महेश): गांव मानकवाल के प्रीत नगर में शनिवार शाम को ससुरालियों से तंग आकर 21 वर्षीय एक विवाहिता ने कथित तौर पर फंदा लगाकर जान दे दी। वह अपने पीछे अढ़ाई साल का एक बेटा छोड़ गई है। मृतका की पहचान हरसिमरन कौर के रूप में हुई है। थाना सदर पुलिस ने मृतका के पिता त्रिलोक सिंह की शिकायत पर हरसिमरन को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में उसके पति जसवीर सिंह, देवर हरशरण सिंह व ननद अमरदीप कौर के खिलाफ केस दर्ज करके 2 लोगों को हिरासत में ले लिया है, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की गई है।

4 साल पहले हुई थी शादी
थाना प्रभारी सब-इंस्पैक्टर सतवंत सिंह बैंस ने बताया कि सलेम टाबरी के गुरु सागर कालोनी की रहने वाली हरसिमरन का विवाह करीब 4 साल पहले 23 नवम्बर 2013 को जसवीर सिंह के साथ हुआ था, जिसके बाद उसे एक बेटा जसनूर सिंह हुआ। आरोप है कि दहेज की मांग को लेकर आए रोज हरसिमरन को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जाता था, जिससे दुखी होकर उसने बुधवार शाम को अपने ससुराल में कथित तौर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

दहेज हत्या का मामला दर्ज हो 
मृतका के भाइयों का आरोप है कि पुलिस आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रही है। जसवीर व हरशरण को काबू कर लिया गया है, लेकिन देर शाम तक उनकी गिरफ्तारी नहीं डाली गई थी, जबकि शेष आरोपियों को पुलिस जानबूझ कर गिरफ्तार नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि आरोपियों पर दहेज हत्या का केस दर्ज होना चाहिए। वह चुप होकर बैठने वालों में से नहीं है। सोमवार को वह पुलिस कमिश्नर से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाएंगे। अगर उनकी सुनवाई नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे और अपनी बहन का संस्कार भी नहीं करेंगे जिसका जिम्मेदार पुलिस प्रशासन होगा। 

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप 
हरसिमरन के परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है। वह इतनी कमजोर नहीं थी कि आत्महत्या जैसा रास्ता चुनती। उसे उसके ससुरालियों ने मिलकर मारा है और अब आरोपी उन्हें व पुलिस को गुमराह करने के लिए इसे आत्महत्या का रूप दे रहे हैं। मृतका के पिता त्रिलोक सिंह, भाई गुरप्रीत सिंह व रमनदीप सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से हरसिमरन का पति व उसके ससुराल वाले उसे ए.सी. की मांग को लेकर परेशान कर रहे थे, जबकि इससे पहले वह उनकी हर मांगों को पूरा करते आ रहे थे। 24 मार्च को आरोपी जसवीर सिंह ने ए.सी. की मांग को लेकर हरसिमरन से मारपीट की और उसे ससुराल छोड़ गया। शाम को वे हरसिमरन को समझा कर वापस उसके ससुराल छोड़ आए। शनिवार शाम को करीब 5 बजे उन्हें हरसिमरन का फोन आया कि जसवीर ने उसके साथ मारपीट की है। इसके 3 घंटे बाद उन्हें जसवीर का दोबारा फोन आया कि हरसिमरन को कुछ हो गया है। जब वे उसके ससुराल पहुंचे तो हरसिमरन की लाश सोफे पर पड़ी हुई थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!