ससुराल वालों की एक मांग ने उजाड़ दी इस दुल्हन की जिंदगी

  • ससुराल वालों की एक मांग ने उजाड़ दी इस दुल्हन की जिंदगी
You Are HerePunjab
Wednesday, April 19, 2017-10:06 AM

डेहलों (डा. प्रदीप): दहेज के लालच ने नजदीकी गांव रंगियां की एक विवाहिता की जान ले ली। मृतक एम.ए., बी.एड., एम.एससी. (आई.टी.) तक पढ़ी थी जिसने  पंखे से लटक कर अपनी जीवनलीला खत्म कर ली। गांव रंगियां की मनप्रीत कौर की शादी गत 5 दिसम्बर को गांव नारीके जिला संगरूर के सुरिन्द्र सिंह के साथ हुई थी। डेहलों पुलिस को लड़की के पिता गुरमेल सिंह ने दिए बयान में कहा कि उसने लड़की की शादी में अपनी हैसियत से ज्यादा दहेज दिया था लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही उसका ससुर जोकि बिजली बोर्ड में जे.ई. है, सास रजिन्द्र कौर, पति सुरिन्द्र सिंह व ननद गुरविन्द्र कौर व नरिन्द्र कौर ने और दहेज के लिए ताने मारने शुरू कर दिए।

कार की मांग करते हुए बेरहमी से पीटा
मनप्रीत ने सारी बात पिता गुरमेल सिंह को बताई जिस पर उसका पिता गांव के व्यक्तियों को साथ लेकर गया व मामला ठंडा किया पर बाद में भी लड़की के ससुराल वालों के बर्ताव में कोई फर्क नहीं पड़ा व दहेज की मांग के साथ मारपीट करनी भी शुरू कर दी गई। उसने बताया कि 23 जनवरी को सभी ने मिलकर दहेज में कार की मांग करते हुए मनप्रीत की काफी मारपीट की व गला तक दबा दिया। मनप्रीत ने फोन पर पिता को इस बारे बताया। अगले ही दिन गुरमेल सिंह फिर गांव के व्यक्तियों को साथ लेकर लड़की के ससुराल गया पर ससुराल वालों ने लड़की को घर में रखने से साफ इंकार कर दिया और लड़की के घरवालों व लड़की को बेइज्जत कर घर से निकाल दिया। 

मायके परिवार में लगाया फंदा
इसके बाद से मनप्रीत अपने मायके गांव रंगियां में ही रह रही थी। गुरमेल सिंह ने बताया कि लड़की के ससुराल वाले कार की मांग पर अड़े रहे। इस पर पुलिस कमिश्नर लुधियाना को ससुरालियों के विरुद्ध अर्जी दी गई जिसकी पड़ताल चल रही थी व 19 अप्रैल को तारीख थी लेकिन एक दिन पहले ही मनप्रीत ने खुदकुशी कर ली। थाना डेहलों के कार्यालय के प्रमुख हरमेश सिंह ने बताया कि इस संबंध में मृतका के पति सुरिन्द्र सिंह, ससुर जगतार सिंह, सास रजिन्द्र कौर, ननद गुरविन्द्र कौर व नरिन्द्र कौर के विरुद्ध केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You