फार्म जमा करवाने आई छात्रा हुई बेहोश

  • फार्म जमा करवाने आई छात्रा हुई बेहोश
You Are HerePunjab
Thursday, December 15, 2016-10:53 AM

लुधियाना (विक्की): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कम्पार्टमैंट परीक्षा के फार्म जमा करवाने की आज अंतिम तिथि होने के चलते जिला बुक डिपो में परीक्षार्थियों का जमावड़ा लगा रहा। सुबह से ही इतनी भीड़ थी कि लाइन बाहर गेट तक आ पहुंची। इस दौरान जहां विद्यार्थियों को परेशानी हुई, वहीं करीब साढ़े 4 घंटे तक लाइन में लगी रहने के कारण खन्ना की एक छात्रा अंजलि को चक्कर आने से वह बेहोश होकर गिर पड़ी। आनन-फानन में उसे संभाला गया लेकिन आज हुई इस घटनाक्रम ने फिर से बोर्ड के हाईटैक होने के प्रबंधों की पोल खोलकर रख दी। 


8 बजे से लगे लाइन में, 3 घंटे तक नहीं आई बारी 
परीक्षा फार्म जमा करवाने आए विद्यार्थियों ने बताया कि वे सुबह 8 बजे से यहां आकर खड़े हैं लेकिन 3 घंटे बीत जाने के बावजूद उनकी बारी नहीं आ रही। विद्यार्थियों के मुताबिक फार्म जमा करने के लिए आज बेशक 5 काऊंटर लगाए गए लेकिन फिर भी काफी समय लग रहा है। वहीं कुछ विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि मंगलवार शाम तक खड़े रहने के बावजूद उनके फार्म रसीद बुक खत्म होने के कारण जमा नहीं किए गए और उन्हें आज के लिए टोकन देकर सबसे पहले फार्म जमा करने का आश्वासन दिया गया था लेकिन जब आज वे फार्म जमा करवाने पहुंचे तो उन्हें फिर से लाइनों में लगना पड़ा और किसी भी अधिकारी ने उनकी बात तक नहीं सुनी। 


क्या कहते हैं बुक डिपो मैनेजर
बात करने पर जिला बुक डिपो मैनेजर बलविंद्र सिंह ने कहा कि बोर्ड ने विद्यार्थियों को काफी समय फार्म जमा करवाने के लिए दिया था लेकिन विद्यार्थी भी अंतिम तारीखों पर ही फार्म जमा करवाने पहुंचते हैं, जिस कारण एकदम ज्यादा भीड़ हो जाती है। उन्होंने कहा कि फीस जमा करना ही नहीं, बल्कि बच्चों के फार्म संभालना व उन्हें रसीद देने की प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक करने से कुछ समय तो लगता है लेकिन विद्यार्थियों को भी थोड़ा सब्र करना चाहिए। उन्होंने बताया कि आज करीब 5500 विद्यार्थियों के फार्म शाम 5 बजे तक जमा किए गए हैं। 

 

बोर्ड ने 21 दिसम्बर तक बढ़ाई फार्म जमा करवाने की तारीख 
पी.एस.ई.बी. ने कम्पार्टमैंट, री-अपीयर, कारगुजारी बढ़ाने की परीक्षा देने वाले विद्याॢथयों को राहत देते हुए फीस जमा करवाने की तारीखों में बढ़ौतरी कर दी है। बोर्ड के सचिव जे.आर. महरोक ने बताया कि विद्यार्थी अब 21 दिसम्बर तक बिना लेट फीस अपने परीक्षा फार्म जमा करवा सकते हैं, वहीं 28 दिसम्बर तक 500 रुपए की लेट फीस और 4 जनवरी तक 1000 रुपए लेट फीस तथा 11 जनवरी तक 2000 रुपए लेट फीस के साथ फार्म जमा करवाए जा सकते हैं। 


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!