क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने वाले राज्य स्तरीय बुकीज गैंग का भंडाफोड़

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Dec, 2017 12:41 PM

state level bookies busted

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने वाले राज्यस्तरीय बुकीज गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने गैंग के कुख्यात सरगना गगनदीप सिंह उर्फ राजू शहंशाह सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपी अभी तक फरार है। इस गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी...

लुधियाना(महेश): अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने वाले राज्यस्तरीय बुकीज गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने गैंग के कुख्यात सरगना गगनदीप सिंह उर्फ राजू शहंशाह सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपी अभी तक फरार है। इस गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी की घोषणा खुद पुलिस कमिश्नर आर.एन. ढोके ने वीरवार को प्रैसवार्ता में की। गिरफ्तार आरोपियों पर एक युवक का सुनियोजित षड्यंत्र के तहत अपहरण करने, कनपटी पर पिस्तौल रखकर धन, जेवर व गाड़ी हथियाने का मामला दर्ज किया गया है। 

इस गैंग का इतनी आसानी से भंडाफोड़ नहीं होना था लेकिन जिस युवक का इस गैंग ने अपहरण किया, कनपटी पर पिस्तौल रख कर धन की उगाही की वह पीड़ित युवक पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत लेकर पहुंच गया। मामले की नजाकत को देखकर पुलिस तत्काल हरकत में आ गई और चारों आरोपियों को धर दबोचा। इन लोगों को कहां से पकड़ा गया, इस बारे में पुलिस अभी कुछ नहीं बता पाई है। पुलिस ने दुगरी फेस-2 के रहने वाले शहंशाह के पास से लूटी गई नकदी में से 1.76 लाख रुपए और जी.के. विहार के राजिंद्र लड्डू के पास से वारदात में इस्तेमाल 32 बोर का लाइसैंसी पिस्तौल, 18 जिंदा कारतूस व 28,000 रुपए की नकदी बरामद की है जबकि शेष आरोपियों की पहचान शिमलापुरी प्रीत नगर के सुनील कुमार, दुगरी गोल्ड एवेन्यू के ललित कुमार के रूप में हुई है। इनके साथी बन्नी की तलाश की जा रही है। ढोके ने बताया कि इस गैंग के सरगना शहंशाह ने सुनियोजित ढंग से अब्दुलापुर बस्ती के युवक राकेश कुमार को फोन करके पमैंट और मैच पर सट्टा लगाने के बहाने अपने पास बुलाया।

 

जब राकेश अपनी गाड़ी में दुगरी के एक पैट्रोल पंप पर पहुंचा तो वहां से शहंशाह के साथी सुनील और ललित उसे जबरदस्ती उसी की गाड़ी में बिठा कर धांधरा रोड के जी.के. विहार स्थित लड्डू के घर ले गए। वहां शंहशाह, लड्डू, बन्नी और इनके 5 अज्ञात साथी पहले से ही मौजूद थे। फिर बन्नी ने राकेश को धमकाना शुरू कर दिया कि उसकी वजह से शहंशाह मैचों में 1 करोड़ रुपए (100 पेटी) हार गया है। शहंशाह ने कुख्यात गैंगस्टर गोरू बच्चा के आदमियों को 36 लाख रुपए का भुगतान करना है। इसके चलते वह जल्द से जल्द पैसों का इंतजाम करे। राकेश के इंकार करने पर इन्होंने उसकी कनपटी पर पिस्तौल रख जबरन उससे रिंकू नारंग के जरिए जगराओं के विक्की व धालीवाल के पास बंगला प्रीमियम मैच पर 20-20 लाख और राणे के जरिए मनी के पास 40 लाख रुपए का सट्टा लगवा दिया। जब ये मैच में 80 लाख रुपए हार गए तो इन्होंने राकेश को जान से मारने की धमकी दी। 

आरोपियों ने उसके कपड़े उतरवाकर के उसकी अश्लील वीडियो बनाई और जबरन उससे फोन करवाकर उसकी पत्नी से 3.50 लाख रुपए मंगवाए। इन्होंने उसकी गाड़ी में रखी 2 लाख रुपए की नकदी भी हथिया ली, उसके शरीर पर पहने हुए जेवर 2 सोने की अंगूठियां, सोने की चेन व अन्य सामान लूट लिया। इसके बाद एक-एक करके आरोपी वहां से फरार हो गए। इस सबके पीछे वजह रंजिश यह है कि अमन खन्ना, महाजन चंडीगढिय़ा, विक्की जगराओं, संदीप धालीवाल लुधियाना, पिं्रस मक्कड़ दुगरी, रिंकू नारंग व मनी गगनेजा, सुमित राणा व कुछ अन्य लोग क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने का काम करते हैं। शंहशाह और रिंकी कुछ अन्य व्यक्ति के जरिए सट्टे का धंधा करते हैं, जिसमें वे बड़ी रकम हार चुके हैं। उस नुक्सान की भरपाई करने के लिए शंहशाह ने रिंकी का इस्तेमाल किया। सी.पी. ने बताया कि इस संबंध में सदर थाने में 365, 386, 379बी 120बी 506 25/27/54/59 आर्म एक्ट के तहत केस दर्ज करके आगे की तफ्तीश की जा रही है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!