रेहड़ा चलाने वाले के पुत्र ने PPS में पंजाब भर में किया पहला स्थान हासिल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Mar, 2018 07:55 PM

son of the rehearser ran the pcs achieved first place in punjab

गांव भागसर के एक गरीब परिवार से संबंधित तरसेम चंद पुत्र खेम चंद ने पी.पी.एस की परीक्षा पास कर ली है तथा उसने राज्य ...

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा): गांव भागसर के एक गरीब परिवार से संबंधित तरसेम चंद पुत्र खेम चंद ने पी.पी.एस की परीक्षा पास कर ली है तथा उसने राज्य भर में से पहला स्थान प्राप्त किया। यह खबर सुनते ही गांव भागसर के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है तथा लोग बधाईयां दे रहे हैं। पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए तरसेम चंद ने बताया कि उसने मुलाजिमों की बी कैटागिरी सीनियर अस्सिटेंट की राज्य भर में से पी.सी.एस की परीक्षा पास करके पहला स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि सैंकड़ों व्यक्तियों ने यह परीक्षा दी थी और उनमें से 15 ने यह परीक्षा पास की है। 

उन्होंने बताया कि उसके पिता खेम चंद व माता खजानी देवी इस समय 70 वर्ष की आयु के है जोकि सिर्फ 5-5 कक्षाएं ही पास है और उसके पिता खच्चर रेहड़ा चलाकर मेहनत मजदूरी करके जहां अपने बच्चों को पढ़ाया वहीं परिवार का पेट भी पालते रहे हैं। तरसेम चंद की चार बड़ी बहनें है जोकि शादीशुदा है। जबकि एक छोटा भाई है। इस समय तरसेम अपनी पत्नी शकुंतला जोकि जे.बी.टी अध्यापिका है और बच्चियां पारल और चहक से चंडीगढ़ में रह रहे है। गांव भागसर के सरकारी स्कूल से उसने दसवीं व बारहवीं कक्षा पास की तथा फिर श्री मुक्तसर साहिब से बी.ए की पढ़ाई की।

इस उपरांत उन्होंने बी.एड., डबल एम.ए. के अलावा एल.एल.बी की पढ़ाई पूरी करने के बाद डी.सी कार्यालय श्री मुक्तसर साहिब में उसने कर्लक की नौकरी की और फिर सेक्ट्रीएट चंडीगढ़ में सीनियर अस्सिटेंट के रूप में अपनी सेवाएं दी और साथ ही पी.सी.एस. की तैयारी भी शुरू कर दी। तरसेम चंद के अध्यापक सेवा मुक्तसर प्रिंसिपल जसवंत सिंह बराड़ ने बताया कि तरसेम शुरू से ही मेहनती विद्यार्थी था। इस मौके हमारे प्रतिनिध से फोन पर खुशी का इजहार करते तरसेम चंद ने कहा कि उसकी इस प्राप्ति का सेहरा मेरे माता-पिता व पूरे परिवार को जाता है। भागसर गांव के तीन आई.ए.एस. व तीन पी.सी.एस. अफसर बने है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!