बहन के अपहरण की रंजिश के चलते किया था कत्ल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Aug, 2017 03:43 AM

sister had committed murder due to rape

बहन को शादी करने का झांसा देकर भगाकर ले जाने की रंजिश निकालने के लिए आरोपी भाई द्वारा...

लुधियाना(पंकज): बहन को शादी करने का झांसा देकर भगाकर ले जाने की रंजिश निकालने के लिए आरोपी भाई द्वारा दोस्तों संग मिलकर ओम प्रकाश का बेरहमी से कत्ल किया गया था। थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार करके हत्या में उपयोग हुआ हथियार भी बरामद कर लिया है। 

ए.डी.सी.पी. संदीप गर्ग व ए.सी.पी. अमनदीप बराड़ ने बताया कि पुलिस को शेरपुर ढोलेवाल रोड पर स्थित छावनी के पीछे सुनसान रास्ते पर एक लाश मिली थी, जिसके शरीर पर तेजधार हथियार के निशान थे। जांच के दौरान मृतक की पहचान ओम प्रकाश यादव के रूप में हुई थी। जब पुलिस ने मृतक की हिस्ट्री चैक की तो पता चला कि वह कुछ माह पहले रवि कुमार निवासी मुरादपुरा की बहन को शादी का झांसा देकर अपने साथ यू.पी. भगाकर ले गया था। इसका पता चलने पर रवि भी उसके पीछे गांव पहुंच गया व मामला पंचायत तक जा पहुंचा। पंचायत ने ओम प्रकाश को फटकार लगाते हुए रवि को अपनी बहन को अपने साथ ले जाने का फैसला सुनाया। दोनों भाई-बहन वापस लुधियाना आ गए। इस दौरान हुई अपनी बेइज्जती से गुस्साए रवि ने ओम प्रकाश से रंजिश रखी। 

थोड़े दिनों बाद ओम प्रकाश भी वापस लुधियाना आ गया व आते ही उसने रवि से उधार पैसे मांगने शुरू कर दिए और उसकी बहन को लेकर कटाक्ष करने लगा। इससे परेशान रवि ने अपने दोस्तों हैप्पी, पवन कुमार व मोनू मिश्रा को सारी घटना से अवगत करवाया, जिस पर सभी दोस्तों ने मिलकर ओम प्रकाश का कत्ल करने की साजिश रची। 24 अगस्त को उसे पैसे लेने के बहाने बुलाकर तेजधार हथियार से उसके शरीर पर कई वार करके हत्या कर दी और घटनास्थल से फरार हो गए। थाना प्रभारी बिटन कुमार ने बताया कि असल में रवि को इस बात का भी शक था कि ओम प्रकाश दोबारा उसकी बहन को भगाने की साजिश रच सकता है। हत्या के पीछे की कहानी समझ में आने के बाद उन्होंने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनका पुलिस रिमांड लिया गया है। 

गौरतलब है कि रवि के साथ हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले हैप्पी, पवन व मोनू मूल रूप से एक ही गांव के रहने वाले हैं। ओम प्रकाश द्वारा किए विश्वासघात को अपने दोस्त रवि को अंदर ही अंदर दुखी होता देखकर तीनों ने हत्या की साजिश रची। हैप्पी अपनी फैक्टरी से ब्लेड उठाकर लाया था जिससे ओम प्रकाश की हत्या कर दी गई।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!