कैबिनेट सब कमेटी की बैठक में सिद्धू-मनप्रीत ने बनाया किसानों से तालमेल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Sep, 2017 04:03 PM

sidhu manpreet made uplift with farmers in meeting of cabinet committee

पंजाब कैबिनेट सब कमेटी की बैठक के उपरांत कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि किसानों पर कर्ज का बोझ न पड़े। कर्ज लेने और देने के लिए क्या नियम व शर्तें हो इसके लिए नियम बनाए जा रहे है।

चंडीगढ़ः पंजाब कैबिनेट सब कमेटी की बैठक के उपरांत कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि किसानों पर कर्ज का बोझ न पड़े। कर्ज लेने और देने के लिए क्या नियम व शर्तें हो इसके लिए नियम बनाए जा रहे है।


उन्होंने कहा किसान संगठनों ने उन्हें अपनी समस्याअों से अवगत करवाते हुए कहा है कि उनसे कर्ज के लिए पहले से अंगूठा लगवाकर बाद में ब्याज पर ब्याज लगाया जाता है जिसे रेगुलेट किया जाएगा।


सिद्धू ने कहा महज कर्ज माफ करना समस्या का हल नहीं जबकि किसानों पर कर्ज का बोझ ही न पड़े इसके लिए प्रयास किए जा रहे है। कांग्रेस मैनिफैस्टो में किसान कर्ज माफी का कहे जानें पर पूछे गए सवाल पर सिद्दू ने कहा कि वे मैनिफैस्टो कमेटी के सदस्य नहीं थे जबकि वे चुनाव से महज 18 दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे लेकिन फिर भी वह अपनी जिम्मेदारी पर खरे उतरेंगे। कैबिनेट सब कमेटी की अगली बैठक गुरदासपुर उपचुनाव के बाद होगी।

 

सब कमेटी की बैठक के उपरांत वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि आढ़तियों से कर्ज लेने वाले किसानों को लेकर आज पंजाब कैबिनेट सब कमेटी की तीसरी बैठक थी।जिसमे किसान संगठनों के सुझाव व समस्याएं भी सुनी गई। उन्होंने कहा इसके लिए  कमेटी की जो भी सिफारिशें होंगी,वह  पंजाब कैबिनेट की बैठक में रखी जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!