नवजोत सिद्धू ने भरा शहीद-ए-आजम के पैतृक घर का अढ़ाई लाख का बिजली बिल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Oct, 2017 01:44 AM

sidhu electricity bill of two and a half ancestral house of shaheed e azam

शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में उनकी यादगार और म्यूजियम के निर्माण कार्य के पिछले 8 वर्षों से लटकने का....

नवांशहर(मनोरंजन,चमन लाल,राकेश): शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में उनकी यादगार और म्यूजियम के निर्माण कार्य के पिछले 8 वर्षों से लटकने का गंभीर नोटिस लेते हुए सभ्याचारक मामले व पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज उच्चाधिकारियों को साथ लेकर प्रोजैक्ट का निजी तौर पर जायजा लिया। प्रोजैक्ट का जायजा लेने के उपरांत सिद्धू ने ऐलान किया कि इस यादगार व म्यूजियम का काम 23 मार्च 2018 को शहीद-ए-आजम के शहीदी दिवस तक हर हालत में मुकम्मल किया जाएगा। 

इस दौरान शहीद-ए-आजम के पैतृक घर और पार्क के बिजली बिल की बकाया राशि का अढ़ाई लाख रुपए का चैक पी.एस.पी.सी.एल. (पावर कॉम) के नाम अपनी ओर से काटकर कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने मौके पर डी.सी. सोनाली गिरि को सौंपा। उन्होंने कहा कि सैलानियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए खटकड़ कलां के लिए विशेष बसें चलाने और लंबे रूट की बसों को खटकड़ कलां में ठहरने के लिए सबंधित विभाग के साथ बात करेंगे।

इससे पहले उन्होंने खटकड़ कलां में शहीद-ए-आजम भगत सिंह की प्रतिमा, राजगुरु व सुखदेव तथा शहीद के पिता किशन सिंह के स्मारक पर फूल अर्पित किए। उनके के साथ विधायक परगट सिंह, बलाचौर के विधायक दर्शन लाल मंगूपुर, शिवदुलार सिंह, डी.सी. सोनाली गिरि, ए.डी.सी. रणजीत कौर, एस.पी. जसवीर सिंह राय, एस.डी.एम. बंगा हरचरण सिंह आदि मौजूद रहे।

भाभियों व जीजाओं को बिना ऑडिट जारी कर दिए करोड़ों  
सिद्धू से राज्य के  कुछ शहरों में विगत 6 महीनों में विकास कार्य के ठप्प होने संबंधी पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि विगत अकाली-भाजपा सरकार द्वारा अपने 10 वर्षों के कार्यकाल दौरान विकास कार्यों को लेकर भ्रष्ट तरीके से बंदरबांट की गई है। कई शहरों में भाभियों व जीजाओं को बिना ऑडिट किए करोड़ों की रकम अलॉट कर दी गई जिसे कैबिनेट मीटिंग में गंभीरता से लेते हुए रिव्यू के आदेश जारी किए गए हैं। रिव्यू सिस्टम को पूरी तरह अमलीजामा पहना कर विकास कार्यों को फिर से शुरू किया जाएगा।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!