सिद्धू ने कायम की मिसाल, किसानों को अपनी जेब से दिया 24 लाख का मुआवजा

Edited By Updated: 24 Apr, 2017 12:13 AM

siddhu compensation for 24 lakh given by farmers in his pocket

बड़े व छोटे पर्दे पर दर्शकों को कायल करने वाले स्थानीय निकाय मंत्री न

अमृतसर(कुमार, कमल, महेंद्र): बड़े व छोटे पर्दे पर दर्शकों को कायल करने वाले स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की दरियादिली के लोग उस समय फिर कायल हो गए जब उन्होंने गांव ओठिया में शार्ट सॢकट से करीब 300 एकड़ गेहूं की जली फसल का मुआवजा अपनी जेब से देने की घोषणा की। घटना स्थल पर पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने उक्त घोषणा करके निराश किसानों के चेहरों पर रौनक ला दी। उल्लेखनीय है कि उक्त घटना स्थल सिद्धू के विधानसभा हलके का हिस्सा नहीं है। 

 

किसानों के साथ बातचीत करते हुए मंत्री सिद्धू ने कहा कि आप की गेहूं का नुक्सान शार्ट सॢकट के कारण हुआ है और इसका मुआवजा जोकि पंजाब सरकार की ओर से 8,000 रुपए प्रति एकड़, पावरकॉम पंजाब की ओर से दिया जाएगा जो कि लगभग 24 लाख रुपए बनेगा और इतना ही मुआवजा वह अपने जेब से देंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही ऐसी नीति पंजाब के किसानों के भले के लिए तैयार की जाएगी कि किसी किसान को कर्जा उठाने की नौबत ही नहीं आए। 


आग लगने के समय आग बुझाने वाली गाडिय़ों की कमी की बात सुनने पर सिद्धू ने तुरंत अजनाला, राजासांसी, अमृतसर पूर्वी और अमृतसर उत्तरी विधानसभा हलकों में एक-एक दमकल गाड़ी देने की घोषणा की। इस अवसर पर जिलाधीश कमलदीप सिंह संघा, एस.डी.एम. अजनाला डा. अनुप्रीत कौर और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!