शिरोमणि अकाली दल नगर निगम चुनाव जरूर लड़ेगा: सुखबीर

Edited By Updated: 01 Apr, 2017 06:57 PM

shiromani akali dal will definitely fight municipal elections

शिरोमणि अकाली दल जुझारू जनरलों की पार्टी है और यह किसी....

पटियाला(बलजिन्द्र, परमीत): शिरोमणि अकाली दल जुझारू जनरलों की पार्टी है और यह किसी चुनाव का बाइकाट नहीं करेगा, बल्कि आगामी नगर निगम चुनाव पूरी सक्रियता के साथ लड़ेगा। यह ऐलान शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने किया है।

 

आज यहां शिरोमणि अकाली दल द्वारा जत्थेदार गुरचरण सिंह टौहड़ा गुरुद्वारा बहादरगढ़ साहब में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए सुखबीर सिंह बादल ने यह जवाब तब दिया जब पूछा गया था कि अकाली दल की सरकार आने पर कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने यह कोहती बाइकाट किया था कि अकाली सरकार धक्केशाही कर रही है और इस बार शिरोमणि अकाली दल का क्या स्टैंड होगा क्या वह बाइकाट करेगा या चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि जीत हार तो बनी हुई है परन्तु इसका यह मतलब नहीं कि हम चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि बाइकाट का सवाल ही पैदा नहीं होता।

 

पंजाब के कई जिलों में ठेकों की बोली न हो सकना सरकार की पहली बड़ी असफलता करार देते हुए बादल ने कहा कि हम अपनी सरकार समय शराब के ठेकेदारों को साथ लेकर पॉलसी तैयार करते थे जिसकी वजह से मालीया 1500 से बढ़ कर 5000 करोड़ रुपए तक पहुंच गया था। उन्होंने कहा कि इस तरह सरकार ने पहले फैसले में अपनी असफलता जग जाहिर कर दी है।

 

अमरेंद्र सिंह सरकार द्वारा नगर निगमों को फंड मुहैया करवाने के लिए टैक्स लगाने की तजवीज पर बादल ने कहा कि अभी सरकार को सत्ता संभाले को सिर्फ 15 दिन हुए हैं और इसलिए वह छह महीने सरकार को देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह जरूर है कि हम लोग विरोधी फैसलों का विरोध करेंगे और लोग हितैषी फैसलों का समर्थन करेंगे। 

 

संगत दर्शन प्रोग्राम दौरान बांटे पैसे का दुरुपयोग बारे दोषों का जवाब देते पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि संगत दर्शन दौरान बांटा पैसा सार्वजनिक कार्यों पर खर्चा गया है और सरकार इसकी जब मर्जी आडिट करवा सकती है। उन्होंने नगर निगमों के कार्यों की विधायकों से आडिट करवाने के फैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सरकार जब मर्जी आडिट करवा ले। कैग द्वारा पेश की रिपोर्ट में बे-नियमतियों बारे सवाल के जवाब में सुखबीर बादल ने कहा कि पिछले सालों की अलग-अलग राज्यों बारे और केंद्र सरकार की कारगुजारी कैग की रिपोर्ट देख लो, यही कुछ देखने को मिलेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!