SGPC के प्रधान का चुनाव आज,अधिकारी चुनने के अधिकार सुखबीर बादल को सौंपे

  • SGPC के प्रधान का चुनाव आज,अधिकारी चुनने के अधिकार सुखबीर बादल को सौंपे
You Are HerePunjab
Wednesday, November 29, 2017-9:51 AM

अमृतसर  (दीपक, ममता): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने जयकारों की गूंज के साथ आज शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल को शिरोमणि कमेटी के प्रधान और अधिकारियों के चयन संबंधी अधिकार सौंप दिए हैं। तेजा सिंह समुद्री हाल में करीब आधा घंटा चली मीटिंग में शिरोमणि अकाली दल के लगभग सभी मैंबर उपस्थित थे जिन के साथ पहले ही एक-एक कर सुखबीर सिंह बादल शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव को ले कर मीटिंग कर चुके हैं। 


आज की मीटिंग में सुखबीर सिंह बादल की ओर से शिरोमणि कमेटी के सदस्यों का उनको प्रधान और अन्य मैंबर चुनने पर धन्यवाद किया। उन्होंने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और शिरोमणि अकाली दल के शानदार इतिहास पर भी रोशनी डाली और भविष्य में भी शिरोमणि अकाली दल द्वारा पंथ के बड़े हितों के लिए इस तरह ही कार्य जारी रखने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर  शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मौजूदा प्रधान प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर के कार्यकाल के दौरान हुए कामों की विशेष तौर पर विस्तार के साथ चर्चा की। सुखबीर सिंह बादल ने प्रधान और अन्य किसी भी अधिकारी की नियुक्ति संबंधी पत्ते नहीं खोले। संभावना एक बार फिर प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर के प्रधान बनने की नजर आ रही है। हो सकता है कि कुछ अन्य नामों पर भी चर्चा हो। 

हंगामेदार होगा जनरल इजलास
शिरोमणि कमेटी के बुधवार को बुलाए गए जनरल इजलास में विरोधी पक्ष के सदस्यों की ओर से दिखाई जा रही सक्रियता से लगता है कि जनरल इजलास हंगामे से भरपूर होगा और विरोधी पक्ष भी अपने प्रधान के पद के लिए अपना उम्मीदवार खड़ा कर सकता है जब कि शिरोमणि अकाली दल बादल के बहुमत वाले मैंबर होने के कारण कोई संभावना नजर नहीं आती परन्तु प्रधान और अन्य अधिकारियों को छोड़ कर कार्यकारिणी के सदस्यों में एक मैंबर का चयन हो सकता है।

 

अकालियों के पास है 157 सदस्य
मौजूदा हाऊस में चुने हुए 170 शिरोमणि कमेटी सदस्यों में से 157 शिरोमणि अकाली दल के मैंबर हैं जिन का चुनाव सितम्बर 2011 में हुआ था। सहजधारी मुद्दों के कारण लगभग 5 साल यह मामला अदालत के विचाराधीन रहा और सितम्बर 2016 में इस सदन को बहाल किया गया था। 

 

 कैप्शन:28ए.एस.आर.(एस.एस)3:
तेजा सिंह समुद्री हाल में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों को संबोधित करते हुए शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल। (सरबजीत)     

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!