सीवरेज समस्या से हाल बेहाल,लल्ला बस्ती विकास कार्यों के लिए जारी फंड पर  उठे सवाल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Sep, 2017 03:46 PM

sewage problem

अकाली-भाजपा सरकार के समय बतौर उप मुख्यमंत्री रहे स. सुखबीर सिंह बादल द्वारा हलका विधायक होने के नाते शहर ही नहीं बल्कि हलके में करोड़ों रुपए की लागत के साथ विकास कार्य करवाए गए

जलालाबाद (सेतिया):  अकाली-भाजपा सरकार के समय बतौर उप मुख्यमंत्री रहे स. सुखबीर सिंह बादल द्वारा हलका विधायक होने के नाते शहर ही नहीं बल्कि हलके में करोड़ों रुपए की लागत के साथ विकास कार्य करवाए गए  परन्तु इन विकास कार्यों में पाई गई अनियमितताओं और फंडों के दुरुपयोग की लगातार खुल रही परतें कहीं न कहीं संबंधित अधिकारियों और राजनीतिकों को सवालों के घेरे में ले रही हैं। 

लल्ला बस्ती से इसका अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्लम बस्ती होने के नाते यहां सुखबीर सिंह बादल द्वारा सड़कों पर सीवरेज के लिए करोड़ों रुपए की अनुदान राशि दी गई थी परन्तु बारिश के दिनों में  बस्ती की हालत  काफी खस्ता हो जाती है जहां काफी दिनों से सीवरेज की निकासी न होने के कारण पानी ओवरफ्लो होकर गलियों में खड़ा रहता है अौर राहगीरों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। 


जानकारी देते बस्ती के बशिन्दे राकेश जुनेजा, धर्मपाल, गुरमुख सिंह, सन्दीप सिंह, मंगल सिंह, बलबीर सिंह, पाला सिंह, सुखा राम, उषा रानी, बूड़ सिंह, राजू, बब्बी, रूडा राम, कुलविन्दर सिंह, महेन्दर सिंह, शाम दास आदि ने बताया कि मोहल्ले में पिछले करीब 2 महीनों से सीवरेज की निकासी न होने के कारण पानी ओवरफ्लो हो रहा है और इसके साथ बीमारियां फैलने का भी डर है। 

इसके अलावा पीने वाला पानी भी गंदा आ रहा है। मोहल्ले वालों का कहना है कि इस संबंधी जब वह मौजूदा एम.सी. मनजीत कौर को काम करने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि सरकार कैप्टन अमरेंद्र सिंह की है और आप जलालाबाद के कांग्रेसी नेताओं के पास जाओ । मोहल्ला निवासियों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्दी ही सीवरेज की समस्या का हल न किया गया तो हम लोकल बॉडी मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को मिलकर मांग पत्र देंगे। उन्होंने कहा वार्ड -16 के विकास कार्यों की जांच करवाने की मांग की जाएगी। 


इस संबंधी जब वार्ड नंबर -16 की मौजूदा काऊंसलर मनजीत रानी के साथ बातचीत की गई तो  उनकी तरफ से कोई संतुष्ट जवाब नहीं दिया गया। उल्टा यह कहा गया कि मोहल्ला निवासी मेरे पास आए ही नहीं। जब उन्हें पूछा गया कि आपने मोहल्ला निवासियों को कांग्रेसियों के पास जाने के लिए कहा है तो उनकी तरफ से कोई भी संतुष्ट जवाब नहीं दिया गया। 


इस संबंधी जब एम.ई. अश्वनी मदान के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि सीवरेज की एक पाईप टूटी हुई थी जो  जोड़ दी गई है और जल्दी ही सीवरेज की निकासी का काम चालू हो जाएगा।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!