सरबत खालसा के मद्देनजर कई पंथक नेता गिरफ्तार

Edited By Updated: 07 Nov, 2016 12:15 PM

several conservative leaders arrested in the wake of the khalsa srbt

10 नवम्बर को करवाए जा रहे सरबत खालसा कार्यक्रम को असफल करने के लिए पंजाब सरकार ने कई पंथक नेताओं को ...

अमृतसर/मानसा/(पुरी/मित्तल,  गोरालाल, कुमार, मंगला): 10 नवम्बर को करवाए जा रहे सरबत खालसा कार्यक्रम को असफल करने के लिए पंजाब सरकार ने कई पंथक नेताओं को गिरफ्तार किया है। 

 

जानकारी के अनुसार यूनाइटिड अकाली दल के महासचिव परमजीत सिंह जिजेआनी को उनके लुहारका रोड स्थित घर से रात 2 बजे गिरफ्तार कर के पुलिस थाना सदर में ले गई। जिजेआनी को कुछ दिन पहले भी तंग-परेशान करने के एक झूठे केस में गिरफ्तार किया गया था, परन्तु जल्दी ही यह कह कर छोड़ दिया था कि उनको गलत सूचना के आधार पर पूछताछ की और उनको छोड़ दिया गया। इसी प्रकार शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) की स्त्री सभा की प्रधान बीबी गुरदीप कौर च_ा को आज सुबह 4 बजे उनके घर से कैंटोनमैंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और गुरबिन्दर सिंह जोली काला अफगाना को भी उस समय घर से गिरफ्तार कर लिया, जब रात को सोए पड़े थे। वहीं जिला गुरदासपुर से भी 30 पंथक नेताओं को गिरफ्तार किया गया है।

 

मानसा जिले की भीखी पुलिस ने भी बीती रात शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के सीनियर राष्ट्रीय उप प्रधान परमपाल सिंह गुड़थड़ी, संत बाबा लाल सिंह भीखी, पांच प्रधानी के सुखचैन सिंह अतला, बाबा बलविन्दर सिंह भीखी व राजविन्दर सिंह मोर के घर छापेमारी करके उनको गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा शिरोमणि अकाली दल (अ) के यूथ नेता मक्खन सिंह समाओ के घर भी पुलिस ने छापेमारी की परंतु वह पुलिस के हाथ नहीं आए। भीखी पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त नेताओं को अदालत में पेश करने के बाद 17 नवम्बर तक भटिंडा जेल भेज दिया गया है। इस छापेमारी के विरुद्ध पंथक धड़ों की तरफ से थाना भीखी के आगे कुछ देर के लिए धरना भी दिया गया। 

 

वहीं पुलिस ने संगठन के जिला जत्थेदार भाई बलजीत सिंह गंगा, सर्कल जत्थेदार भाई लाभ सिंह सिवियां, सर्कल नथाना के भाई जगसीर सिंह, सर्कल गोनियाना के भाई हरिंद्रपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पता चला है कि उक्त नेताओं को बाद में रिहा कर दिया गया। उधर सरबत खालसा द्वारा नियुक्त किए गए श्री अकाल तख्त साहिब के एकिं्टग जत्थेदार भाई ध्यान सिंह मंड, उनके भाई ज्ञान सिंह मंड और उनके एक अन्य साथी को भी पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। वहीं शिअद (अमृतसर) के वरिष्ठ नेता शाहबाज सिंह डसका ने बताया कि सरबत खालसा नेता रघुविन्द्र सिंह सुनाम को आज पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि वह तथा वर्किंग कमेटी सदस्य शिअद (अमृतसर) पुलिस के हाथ नहीं आए। उधर पुलिस ने रघुविन्द्र सिंह सुनाम की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।
 

सिमरनजीत मान को तलाशी के लिए रोका
गत रात्रि लगभग 1 बजे गांव घुन्नस के पास शिरोमणि अकाली दल (अ) के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान को साथियों सहित जिला भटिंडा के थर्मल थाने के एक इंस्पैक्टर की अगुवाई वाली पुलिस पार्टी द्वारा घेरकर तलाशी लेने के लिए रोका गया। श्री मान ने थानेदार पर कथित तौर पर शराब पीने जैसे आरोप लगाए।  उधर मौके पर पहुंचे डी.एस.पी. तपा राज कुमार ने उच्चाधिकारियों के साथ मामले संबंधी बातचीत कर  सिमरनजीत सिंह मान को वहां से जाने दिया। बाद में बड़ी तादाद में बरनाला व भटिंडा जिलों की पुलिस सरबत खालसा प्रोग्राम को असफल करने के लिए अकाली दल (अ) के अध्यक्ष मान को ढूंढने लगी, परंतु रात का समय व धुंध होने के कारण वह पुलिस की पहुंच से दूर निकल गए। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!