Subscribe Now!

फूलका ने गेहूं घोटाले का किया पर्दाफाश,4 माह में हुआ 127 करोड़ का घोटाला

You Are HerePunjab
Thursday, August 10, 2017-9:29 AM

चंडीगढ़  (शर्मा): पंजाब विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता एवं आम आदमी पार्टी के दाखा विधानसभा क्षेत्र से विधायक एच.एस. फूलका ने आरोप लगाया कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह की कांग्रेस सरकार के 4 महीने के कार्यकाल दौरान राज्य की 1.42 करोड़ गरीब जनता को लूटकर 127 करोड़ रुपए के गेहूं घोटाले को अंजाम दिया गया है।

 

बुधवार को पत्रकार सम्मेलन दौरान फूलका ने कहा कि उनकी सजग टीम को कुछ दिनों से शिकायतें मिल रही थीं कि आटा-दाल स्कीम के तहत पंजाब सरकार के खाद्य एवं आपूॢत विभाग द्वारा वितरित किए जा रहे गेहूं की मात्रा न सिर्फ निर्धारित 30 किलोग्राम से कम है, बल्कि यह गेहूं गीली भी मिल रही है। फूलका ने कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकत्र्ता व उनकी सजग टीम के सक्रिय सदस्य अमृतपाल सिंह ने अपने सहयोगियों के साथ मामले की छानबीन शुरू की। 


गत सायं 8 बजे इस टीम ने उन्हें जानकारी दी कि उनके विधानसभा क्षेत्र के मुल्लांपुर स्थित गोदाम जिसमें इलाके में नीले कार्डधारकों को वितरित किए जाने वाले गेहूं का भंडारण किया गया है, में घोटाले को अंजाम दिया जा रहा है क्योंकि 2 ट्रकों में दर्जन भर व्यक्ति गोदाम परिसर में घुसे हैं। 


फूलका ने कहा कि उन्होंने तुरंत डी.सी. को सूचना दी जो एस.पी. के साथ मौके पर पहुंचे। इस सिं्टग ऑप्रेशन दौरान पाया गया कि उक्त व्यक्ति आटा-दाल स्कीम के तहत वितरित होने वाले 30 कि.ग्रा. के बैग से 3 किलो गेहूं निकालकर उस पर पानी छिड़क कर बैग का भार पुन: 30 किलोग्राम कर रहा था। डी.सी. के आदेश पर मौके पर ही 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। फूलका ने कैप्टन सरकार से मामले की तुरंत उच्च स्तरीय जांच करवाकर इस घोटाले में संलिप्त अधिकारियों विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन