सऊदी अरब जाकर 'ग़ुलाम' बन गई ये महिला, लगार्इ भगवंत मान से मदद की गुहार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Oct, 2017 01:59 PM

saudi arabia indian video viral

अपने घर का पालन-पोषण करने की खातिर सऊदी अरब गई पंजाब की लड़की वहां अपने मालिकों की गुलाम बन कर रह गई है। उसके

गोराया (मुनीश):  अपने घर का पालन-पोषण करने की खातिर सऊदी अरब गई पंजाब की लड़की वहां अपने मालिकों की गुलाम बन कर रह गई है। उसके साथ उत्पीडऩ का मामला सामने आया है। गोराया के बोपाराय की रहने वाली रीना रानी पुत्री महेन्द्रपाल सऊदी अरब गई थी। रीना रानी को एक होम मेड बनाकर सऊदी अरब भेजा गया था, लेकिन वहां जाकर उसे मारपीट का शिकार होना पड़ा। 

PunjabKesariइस बारे में रीना की मां चंद रानी ने बताया कि रीना का विवाह टांडा जिला होशियारपुर के गांव बोदल कोटली में किशन दास के साथ हुआ था। विवाह के पश्चात रीना के पति के पैर में चोट लग गई जिसके कारण वह बीमार रहने लगा व अपने परिवार की रोजी-रोटी के कारण करीब एक वर्ष पहले होशियारपुर के एजैंट के जरिए वह 2 वर्ष के वीजा पर सऊदी अरब चली गई। उन्होंने कहा कि उसकी बेटी के मालिक रीना को कुछ माह से कमरे में बंद रख कर बेरहमी से मारपीट करते हैं व रीना एक बार तो किसी तरह उनके चंगुल से निकल कर भाग गई थी और वहां के एक व्यक्ति की मदद से पुलिस के पास पहुंची लेकिन हैरानी तो तब हुई जब पुलिस ने रीना को वापस भेजने का कह कर उसके मालिकों को बुला लिया व रीना को धक्के से मारपीट करके दोबारा उनके साथ भेज दिया। 

वहां से निकलने के लिए रीना ने सोशल मीडिया पर व्हाट्सएप के जरिए अपने परिवार को रोते हुए वीडियो भेजी जिसमें उसने सांसद व आम आदमी पार्टी के प्रधान भगवंत मान से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि उन्होंने होशियारपुर की रहने वाली लड़की की भी मदद की थी जो अब अपने परिवार के पास है वह उसकी भी मदद करें। रीना ने मान से कहा कि वह भी उसकी बेटियों जैसी है मुझे सऊदी अरब से बाहर निकाला जाए। इसके साथ ही उसने अपील करते हुए कहा कि कोई भी लड़की सऊदी अरब न आए। रीना के पारिवारिक सदस्यों ने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है व उसकी बेटी को जल्द वापस भारत लाने की अपील की है। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के हलका फिल्लौर के नेता त्रिलोक सिंह विरक व सुखविंद्र सिंह ने पारिवारिक सदस्यों को भरोसा देते हुए कहा कि वह पार्टी प्रधान के संज्ञान में सारा मामला लाएंगे व उनकी बेटी को भारत वापस लाने में हरसंभव प्रयास करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!