घटिया क्वालिटी के चावल भेजे सऊदी अरब,10 करोड़ का चूना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Feb, 2018 11:43 AM

saudi arabia in poor quality rice sent

दिल्ली की एक नामी चावल एक्सपोर्टर कंपनी ने बटाला के प्रीमियम क्वालिटी चावल के ब्रांड की फोटो और डिजाइन चुराकर घटिया क्वालिटी के चावल पैक करके सऊदी अरब भेजकर 10 करोड़ का चूना लगाया है।

बटालाः दिल्ली की एक नामी चावल एक्सपोर्टर कंपनी ने बटाला के प्रीमियम क्वालिटी चावल के ब्रांड की फोटो और डिजाइन चुराकर घटिया क्वालिटी के चावल पैक करके सऊदी अरब भेजकर 10 करोड़ का चूना लगाया है।

 

थाना सिविल लाइन एस.एच.ओ. परमजीत सिंह ने बताया कि मुनीष खोसला वासी फ्रेंड्स कॉलोनी ने 7 जुलाई 2017 को बटाला पुलिस को शिकायत दी थी कि उनकी राइस मिल है और वह राइस एक्सपोर्ट का काम करते हैं। उनकी फर्म का ताजमहल ट्रेडमार्क साल 1978 से फर्म न्यू भारत राइस मिल के नाम पर रजिस्टर्ड है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के नया बाजार स्थित फर्म अमीर चंद जगदीश कुमार एक्सपोर्ट लिमिटेड के मालिक जगदीश सूरी और उसके बेटा राहुल सूरी ने अधिक मुनाफा कमाने के लालच में उनका ताजमहल मार्का गैरकानूनी तरीके से इस्तेमाल किया है। अमीर चंद जगदीश कुमार एक्सपोर्ट लिमिटेड ने 6 किस्तों में करीब 15 हजार क्विंटल बासमती चावल सउदी अरब भेजा, जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपए बनती है। एस.एस.पी. बटाला के निर्देश पर पुलिस ने राहुल सूरी और जगदीश सूरी वासी हेड ऑफिस मोहन पैलेस नया बाजार दिल्ली के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।


बटाला पुलिस ने न्यू भारत राइस मिल के मालिकों की ओर से उपलब्ध करवाए गए एवीडेंस व दस्तावेजों के आधार पर छह महीने जांच के बाद फर्म अमीर चंद जगदीश कुमार एक्सपोर्ट लिमिटेड के मालिक जगदीश सूरी और उसके बेटे राहुल सूरी को बटाला बुलाया लेकिन दोनों में से कोई नहीं आया बल्कि उन्होंने अपने मैनेजर को बटाला पुलिस के पास भेज दिया। पुलिस ने वीरवार को दोनों पिता-पुत्र जगदीश सूरी और राहुल सूरी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

 

वहीं न्यू भारत राइस मिल के मुनीष खोसला ने बताया कि दिल्ली की अमीर चंद जगदीश कुमार एक्सपोर्ट लिमिटेड बहुत बड़ी चावल एक्सपोर्टर है। इस फर्म का एयरोप्लेन ब्रांड बाजार में काफी मशहूर है। हमारा ताजमहल ब्रांड बटाला में साफ करके पैक किया जाता है। हमारे ब्रांड के नाम पर धोखाधड़ी के बारे में हमें छह माह पहले ही पता चला। उसके बाद हमने जांच की तो पता चला कि अभी तक हमारे ब्रांड के नाम पर दिल्ली की फर्म ने 10 करोड़ का घटिया चावल सउदी अरब निर्यात किया है। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता कि दिल्ली की फर्म कब से हमारा ब्रांड गलत ढंग से इस्तेमाल कर रही है। हमें काफी बड़े लेवल पर वित्तीय नुकसान के साथ ब्रांड का नाम भी खराब हुआ है। हम दिल्ली की फर्म से नुकसान की भरपाई कानूनी तरीके से करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!