बादल ज्ञान गोदड़ी गुरुद्वारे के निर्माण का ड्रामा बंद करे: दादूवाल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 May, 2017 10:14 AM

santa daduwal attack on sgpc

शिरोमणि अकाली दल द्वारा अपनी सरकार दौरान किए कार्यों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी के निर्माण का ड्रामा किया जा

भटिंडा(सुखविंद्र): शिरोमणि अकाली दल द्वारा अपनी सरकार दौरान किए कार्यों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी के निर्माण का ड्रामा किया जा रहा है। बादल ज्ञान गोदड़ी गुरुद्वारे के निर्माण का ड्रामा बंद करे। उक्त प्रकटावा तख्त श्री दमदमा साहिब के सरबत खालसा के जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल द्वारा प्रैस-कॉन्फ्रैंस दौरान किया। उन्होंने कहा कि अकाली सरकार द्वारा अपने कार्यकाल दौरान कभी भी हरकी पौड़ी हरिद्वार में ज्ञान गोदड़ी गुरुद्वारा साहिब बनाने के निर्माण का मुद्दा नहीं उठाया गया परन्तु सत्ता से हटते ही गुरुद्वारा बनाने की याद आ गई।

उन्होंने कहा कि अगर बादल सच में ही गुरुद्वारा साहिब के निर्माण के हक में है तो वह अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह के नेतृत्व में रद्द कर सभी पंथक जत्थेबंदियों का सहयोग ले। संत दादूवाल ने बीते दिन गुरुद्वारा गोदड़ी साहिब के निर्माण के लिए अमृतसर में समुंदरी हाल में इकट्ठ को फ्लाप करार दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि उक्त इकट्ठ में किसी भी पंथक फैडरेशन को शामिल नहीं किया गया। यू.पी. सरकार द्वारा गुरुद्वारा साहिब होने की पुष्टि की जा चुकी है परन्तु फिर भी सिखों को उनके गुरुद्वारा साहिब बनाने के लिए जगह नहीं दी जा रही। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा साहिब को उसके मूल स्थान पर ही बनाया जाएगा। 

दादूवाल ने प्रधानमंत्री से मांग की कि हरकी पौड़ी और मूल जगह पर ही गुरुद्वारा साहिब बनाया जाए और श्री राम मंदिर की तरह उक्त गुरुद्वारा साहिब की स्थापना की जाए। दादूवाल ने कहा कि 1 जून को सुबह 10 बजे बगराड़ी में एक पंथक इकट्ठ रखा गया है जहां बगराड़ी बेअदबी कांड और गुरुद्वारा गोदड़ी साहिब संबंधी विचार किया जाएगा। इस मौके उनके साथ सिख संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!