Subscribe Now!

खालिस्तानी लहर के खिलाफ सज्जन व सोही के बयान स्वागतयोग्य: कैप्टन

  • खालिस्तानी लहर के खिलाफ सज्जन व सोही के बयान स्वागतयोग्य: कैप्टन
You Are HerePunjab
Thursday, February 08, 2018-7:20 PM

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि खालिस्तानी लहर के खिलाफ कनाडा के रक्षामंत्री हरजीत सज्जन तथा एक अन्य मंत्री अमरजीत सोही द्वारा खालिस्तानी लहर के विरुद्ध दिए गए बयान स्वागतयोग्य हैं। उन्होंने इसके लिए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो को मुबारकबाद देते हुए कहा कि वह अपने देश कनाडा में काम करने वाली अलगाववादी शक्तियों के विरुद्ध वातावरण तैयार करने में जुट गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कनाडा की प्रैस में सज्जन व सोही के बयान छपे हैं जिसमें उन्होंने कहा है कि वह सिखों के आंदोलन का समर्थन नहीं करते हैं जिसमें सिख अलग देश अर्थात पंजाब में खालिस्तान की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री ने अपनी पार्टी व सरकार की तरफ से एक कड़ा संदेश भेजा है जिसमें कहा गया है कि वह कनाडा की धरती से भारत विरोधी गतिविधियों को चलाने की अनुमति नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि अगर कनाडा सरकार में शामिल पंजाबी मंत्री आगे भी लगातार खालिस्तानी लहर के खिलाफ स्टैंड लेते हैं तो इससे कनाडा तथा भारत विशेष रूप से पंजाब के साथ संबंधों को सुधारने में मदद मिलेगी। कनाडा में बसे आम सिख समुदाय के लोग खालिस्तानी लहर का समर्थन नहीं करते हैं। 

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो एक अच्छे इंसान हैं तथा वह जस्टिन ट्रुडो से अगले महीने पंजाब दौरे के दौरान मुलाकात करने के इच्छुक हैं। इससे कनाडा व पंजाब के संबंधों को सुधारने तथा व्यापारिक संबंध मजबूत करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि विदेशी धरती से खालिस्तानी लहर या आतंकवाद को बढ़ावा देने को कोई भी देश सहन नहीं कर सकता है क्योंकि अब तो आतंकवाद के कारण वैश्विक शांति को भी खतरा पैदा हो चुका है। कनाडा के हमेशा भारत व पंजाब के साथ अच्छे संबंध रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पंजाब में किसी भी अलगाववादी या खालिस्तानी तत्वों को शांति भंग नहीं करने देंगे। राज्य को विकास व समृद्धि के मार्ग पर ले जाने के लिए सबसे पहले कानून व्यवस्था को नियंत्रण में रखना जरूरी है तभी पूंजी निवेशक व उद्योगपति पंजाब में पैसा लगाने के लिए आगे आएंगे। पश्चिमी देशों में समृद्धि व विकास इसलिए हुआ है क्योंकि वहां शांति बनी रहती है। 


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन