Subscribe Now!

जोजो व गुंडा टैक्स व्यापार एवं उद्योगों को नुक्सान पहुंचा रहे : सुखबीर

  • जोजो व गुंडा टैक्स व्यापार एवं उद्योगों को नुक्सान पहुंचा रहे : सुखबीर
You Are HerePunjab
Saturday, February 10, 2018-9:31 AM

भगता भाई  (परमजीत ढिल्लों): प्रदेश में कांग्रेस सरकार की ओर से चुनाव के दौरान किए गए वायदे पूरे न करने के आरोप लगाते हुए शिअद (ब) की ओर से गांव भाईरूपा में एक विशाल पोल खोल रैली की गई जिसमें अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, स्त्री अकाली दल अध्यक्ष जंगीर कौर, बिक्रमजीत सिंह मजीठिया, सिकंदर सिंह मलूका, जगदीप सिंह नकई व दल के कई नेता उपस्थित रहे।

 

रैली में वित्तमंत्री के रिश्तेदार जयजीत सिंह जौहल ‘जोजो’ व रिफाइनरी मामले में को लेकर सुखबीर बादल ने कांग्रेस पर कई तरह के आरोप लगाए। सुखबीर बादल ने कहा कि जोजो टैक्स व गुंडा टैक्स व्यापार व उद्योगों को नुक्सान पहुंचा रहे हैं। बादल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के विधायक रिफाइनरी के ठेकेदारों को डरा-धमका कर उनसे रेते बजरी के प्रति ट्रक से 20 हजार रुपए का गुंडा टैक्स वसूल रहे हैं।  हम उनको भरोसा दिया कि हम इस रिफाइनरी का नुकसान नहीं होने देंगे। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि खजाना खाली होने का रोना-रोने वाली सरकार अकाली दल को केवल एक माह के लिए सरकार चलाने को दे और फिर देखे किपंजाब का खजाना कैसे मालामाल होता है। 

 

पंजाब के पूर्व राजस्व मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने मौजूदा खजाना मंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पंजाब सरकार का एक मंत्री एक बीमार सोच वाली शख्सियत है व जिस व्यक्ति की सोच ही पिछड़ी हो वह लोगों की भलाई कैसे कर सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य के किसानों का समूचा कर्ज माफ करने वाली सरकार ने कुछ किसानों का 100-100 रुपए व कुछेक का 6-6 रुपए कर्ज माफ करके उनका मजाक उड़ाया है। 

 

उन्होंने पंजाब सरकार द्वारा मोटरों पर मीटर लगाने के फैसले की भी ङ्क्षनदा करते हुए कहा कि इससे किसानों की आॢथक हालत और कमजोर होगी। स्त्री अकाली दल की अध्यक्ष जंगीर कौर ने कहा कि प्रकाश सिंह बादल के राज्य में हर व्यक्ति की भलाई के बारे में सोचा जाता था। उस दौरान पूरे पंजाब का विकास हुआ लेकिन कांग्रेस सरकार के सत्ता में आते ही विकास रुक गया। 

 

 

पंजाब के किसान विंग के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने गुटका साहिब पर हाथ रखकर कई वायदे किए थे जिनमें से कोई वायदा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि कैप्टन ने गुटका साहिब की भी बेअदबी की है। पोल खोल रैली में पूर्व कैबिनेट मंत्री सिकंदर सिंह मलूका की अगुवाई में गांव मलूका से ट्रैक्टर-ट्रालियों का काफिला रवाना हुआ। मलूका ने कहा कि कांगे्रस की लोक विरोधी नीतियों से पंजाब के लोग तंग आ गए हैं व आगामी चुनाव में सरकार को मुंहतोड़ जवाब देंगे। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन