प्रद्युम्न हत्याकांड से प्रशासन ने नहीं लिया सबक

  • प्रद्युम्न हत्याकांड से प्रशासन ने नहीं लिया सबक
You Are HerePunjab
Wednesday, September 13, 2017-12:16 PM

नवांशहर (मनोरंजन): हरियाणा के गुरुग्राम शहर के रीयान इंटरनैशनल स्कूल में 7 साल के मासूम प्रद्युम्न की हत्या से जिला प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया है जबकि राज्य के हर जिला प्रशासन की ओर से बच्चों की सुरक्षा के लिए स्कूल प्रबंधन को गाइडलाइंस जारी की गई हैं।  

जिला शहीद भगत सिंह नगर में प्रशासन की ओर से इस संबंध में अधिकारियों व स्कूल प्रबंधकों से ऐसी कोई बैठक अभी तक नहीं की गई है। अन्य जिलों में बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रशासन की ओर से बैठक में स्कूल प्रबंधकों को दी गई है। इसके अलावा बच्चों की सुरक्षा को लेकर न तो जिला परिवहन विभाग और न ही पुलिस ने इस संबंध में किसी तरह की गाइडलाइंस जारी की हैं। 

बता दें कि प्रद्युम्न हत्याकांड के बाद राज्य के अन्य जिलों में प्रशासन की ओर से यह निर्देश जारी किए गए हैं कि बच्चा चाहे स्कूल की बस में आता हो या प्राइवेट वाहन में, स्कूल पहुंचने के बाद अब स्टूडै्ंट्स की जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की होगी। इसके अलावा सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक जूनियर विंग वॉशरूम के बाहर केवल महिला अटैंडैंट की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा माली, स्वीपर, ड्राइवर, कंडक्टर और अटैंडैंट को बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कंसालरेंट प्रोग्राम रखने को लेकर भी गाइडलाइंस जारी की गई हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !