चोरों ने लगाई स्टेट बैंक आफ पटियाला में सेंध

  • चोरों ने लगाई स्टेट बैंक आफ पटियाला में सेंध
You Are HerePunjab
Friday, December 16, 2016-1:26 PM

पटियाला/बारन(इंद्रप्रीत): नोटबंदी के 38वें दिन भी जहां लोगों को बैंकों में कैश न होने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं स्टेट बैंक आफ पटियाला में सेंध लगा कर कैश लूटने आए चोरों को भी खाली हाथ वापस जाना पड़ा। बीती रात पटियाला सरहिंद रोड स्थित चौकी फग्गण माजरा से केवल 50 मीटर की दूरी पर चोरों ने चौथी बार बैंक की दीवार में सेंध लगा कर बैंक के अंदर दाखिल होने में कामयाबी तो हासिल कर ली, परंतु बैंक में कैश न होने के कारण चोरों के हाथ निराशा ही लगी। वीरवार की सुबह को जब बैंक स्टाफ की तरफ से ब्रांच खोली गई तो शाखा के अंदर काफी सामान बिखरा हुआ था। इस संबंधी बैंक मैनेजर की तरफ से पुलिस को सूचित किया गया। बैंक मैनेजर अरविंद्र सिंह ने बताया कि बैंक की नकदी वाली सेफ सुरक्षित है और चोर चोरी करने में असफल रहे हैं। 


पुलिस ने CCTV कैमरों की फुटेज कब्जे में ली
मौके पर डी.एस.पी. पुरुषोत्तम सिंह बल्ल और चौकी फग्गण माजरा के इंचार्ज सोहन सिंह विर्क  ने पुलिस पार्टी समेत पहुंच कर जायजा लिया। डी.एस.पी. बल्ल ने कहा कि फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम की तरफ से निशान लिए जा रहे हैं और सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 


बैंक ने कोई सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं किया
जिक्र योग्य है कि अड्डा फग्गण माजरा स्थित स्टेट बैंक आफ पटियाला की इस ब्रांच को चौथी बार चोरों द्वारा निशाना बनाया गया है। चोरों की तरफ से बार-बार इस ब्रांच को निशाना बनाने और हर बार वारदात को अंजाम देकर आसानी से निकल जाना जहां पुलिस प्रशासन पर प्रश्रचिन्ह लगाता है वहीं स्टेट बैंक के अधिकारियों की नाकामी सामने आई है क्योंकि बैंक की तरफ से यहां न तो कोई सुरक्षा गार्ड तैनात किया गया है और न ही बैंक के आसपास रोशनी का कोई इंतजाम किया गया है। बैंक के आसपास घना अंधेरा रहता है और चोरों द्वारा वारदात को अंजाम देना और भी आसान हो जाता है। पुलिस चोरों को गिरफ्तार करने में कामयाब होती है या नहीं यह तो समय ही बताएगा परंतु बैंक अधिकारियों की तरफ से ब्रांच को सुरक्षित रखने के लिए क्या ठोस प्रबंध किए जाएंगे यह बहुत बड़ा सवाल है?

क्या कहते हैं चौकी इंचार्ज
इस संबंधी जब चौकी इंचार्ज सोहन सिंह विर्क  के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि मेरी तरफ से कई बार बैंक के स्टाफ और ब्रांच मैनेजर को इस शाखा के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात करने के लिए कहा गया था परंतु बैंक के स्टाफ की तरफ से लापरवाही की गई है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You