लुटेरों के सामने बौनी हुई पुलिस टीम

Edited By Updated: 22 Feb, 2017 01:02 PM

robbery case in the city

शहर में गुंडागर्दी, लूटपाट, चोरी की घटनाएं कम होने की बजाए दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। शहर वासियों को उम्मीद थी कि चुनाव जाब्ता लगने के बाद पुलिस पर राजनीतिक दबाव कम हो जाएगा व गुंडागर्द तत्वों पर नकेल कसी जाएगी परंतु हो गया इसके विपरीत।

बरनाला (विवेक सिंधवानी,गोयल): शहर में गुंडागर्दी, लूटपाट, चोरी की घटनाएं कम होने की बजाए दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। शहर वासियों को उम्मीद थी कि चुनाव जाब्ता लगने के बाद पुलिस पर राजनीतिक दबाव कम हो जाएगा व गुंडागर्द तत्वों पर नकेल कसी जाएगी परंतु हो गया इसके विपरीत। इसकी ताजा मिसाल गत रात उस समय देखने को मिली जब नगर कौंसिल के दफ्तर के समीप 20-25 गुंडों के दो ग्रुपों में जमकर तलवारबाजी हुई व दोनों गुटों ने एक दूसरे पर ईंटें बरसाई। आधा घंटा गुंडागर्दी का नंगा नाच होता रहा। आसपास के लोगों में इससे भारी दहशत फैल गई। दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर ली। इतना ही नहीं बल्कि बरनाला क्लब के बाहर खड़ी दो कारों के ईंटें लगने से शीशे टूट गए। गुंडागर्दी का नंगा नाच खत्म होने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के पल्ले कुछ नहीं पड़ा। पुलिस के पास एक ही रटा रटाया जवाब था कि इस संबंधी किसी ने शिकायत दर्ज नहीं करवाई। अब प्रश्न यह उठता है कि पुलिस की अपनी कोई जिम्मेदारी नहीं है। 

बच्चे को भी बनाया निशाना
यहां ही लुटेरों ने छोटे बच्चों को भी अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। आज दिन दिहाड़े एक छोटा बच्चा 22 एकड़ में अपने साइकिल पर जा रहा था। एक लुटेरा आया,बच्चे से साइकिल छीना व फरार हो गया। सी.सी.टी.वी. में कैद हुए कार चोरी करने वाले लुटेरों तक भी नहीं पहुंच सकी पुलिस कच्चा कालेज रोड गली नंबर 4 समीप लुटेरे एक कार को बड़ी आसानी से चोरी करके ले गए। कार चोरी करते हुए लुटेरे सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गए। घटना को दो दिन बीत चुके हैं। दो दिन के बाद भी पुलिस लुटेरों तक नहीं पहुंच सकी। 

किसी ने शिकायत नहीं करवाई दर्ज
जब इस संबंधी थाना सिटी के एस.एच.ओ. अशोक कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति ने कोई शिकायत दर्ज ही नहीं करवाई। हम किस तरह केस दर्ज कर लें व किसी को गिरफ्तार कर लें। 

मजदूर से रात को लुटेरे ने छीना पर्स
रात को हुई दूसरी घटना में ङ्क्षबदर सिंह जोकि सरकारी स्कूल समीप भैंसों की संभाल की नौकरी करता है, उससे लुटेरा पर्स छीनकर फरार हो गया। बिंदर सिंह ने बताया कि रात साढ़े 8 बजे के करीब मैं बाजार में जा रहा था। गवर्नमैंट स्कूल समीप एक व्यक्ति ने मेरे कंधे पर हाथ मारा व मेरी जेब में से पर्स निकालकर फरार हो गया। पर्स में लगभग 2000 रुपए थे। 

लोगों में पैदा हुआ खौफ 
शहर में बढ़ रही गुंडागर्दी, चोरी व लूटपाट की घटनाओं के कारण शहर वासियों में भारी खौफ पाया जा रहा है। राजनीतिक, सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के नेताओं ने पुलिस की ढीली कार्यशैली पर भारी रोष प्रकटाया है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मक्खन शर्मा,यूथ अध्यक्ष डिंपल उपली,नगर कौंसिल के अध्यक्ष संजीव शोरी,व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल बांसल नाणा,आढ़तिया एसो. के अध्यक्ष धीरज दधाहूर,बरनाला वैल्फेयर क्लब के अध्यक्ष राकेश काका ने कहा कि पुलिस गुंडा तत्वों पर नकेल क्यों नहीं कस रही। जबकि शहर वासी शहर में बढ़ रही घटनाओं से भारी खौफ में हैं। पुलिस तो लुटेरों आगे लगता है बौनी हो गई है। 

दिन-दिहाड़े लुटेरे ने लड़की से पर्स छीना
आज दोपहर इसी रोड पर एक लुटेरा ट्यूशन पढऩे आई एक लड़की से पर्स छीनकर फरार हो गया। लुटेरा सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गया। जानकारी के अनुसार वीरपाल कौर पुत्री नछत्तर सिंह वासी अतर सिंह वाला, बरनाला ट्यूशन पढऩे आई थी। साढ़े 3 बजे के करीब जब वह गवर्नमैंट हाई स्कूल समीप पहुंची तो मोटरसाइकिल सवार लुटेरा उसका पर्स छीनकर फरार हो गया। पर्स में मोबाइल व नकदी थी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!