Subscribe Now!

अकाली-भाजपा समेत आप के उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द करने पर रिटर्निंग अफसर का घेराव

  • अकाली-भाजपा समेत आप के उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द करने पर रिटर्निंग अफसर का घेराव
You Are HerePunjab
Thursday, December 07, 2017-10:21 PM

अमलोह: नगर कौंसिल अमलोह के चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच करते समय 10 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द किए जाने से गुस्साए अकाली-भाजपा और आप के वर्करों ने रिटर्निंग अफसर और उसके कर्मचारियों का दफ्तर में ही घेराव करके जबरदस्त नारेबाजी की। 

वर्णनीय है कि इस नगर कौंसिल के कुल 13 वार्डों में से 60 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे जिनमें से 50 उम्मीदवारों की सूची नोटिस बोर्ड पर लगाई गई जबकि 10 रद्द किए गए उम्मीदवारों की सूची चुनाव अधिकारियों की तरफ  से बोर्ड पर नहीं लगाई गई और न ही इनकी जानकारी पत्रकारों को मुहैया करवाई गई। 

रद्द किए गए उम्मीदवारों में आम आदमी पार्टी की वार्ड नंबर 1 से करमजीत कौर, वार्ड नंबर 7 से सुखविन्द्र कौर और वार्ड नंबर 13 से सिकंदर सिंह, भाजपा के वार्ड नंबर 2 से राकेश कुमार, वार्ड नंबर 8 से कृष्ण चंद, अकाली दल के वार्ड नंबर 11 से तनु मित्तल, वार्ड नंबर 7 से मीनू जबकि वार्ड नंबर 11 से वंदना और वार्ड नंबर 3 से दर्शन सिंह हैं, जो आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं उनके भी नामांकन पत्र रद्द कर दिए गए। कांग्रेस पार्टी की टिकट पर वार्ड नंबर 1 से डोली के भी नामांकन पत्र रद्द हो गए। 

अधिकारियों का घेराव किए बैठे अकाली दल के हलका इंचार्ज गुरप्रीत सिंह राजू खन्ना और भाजपा के जिला प्रधान ने चुनाव अधिकारियों पर आरोप लगाया कि उनके नामांकन पत्र जानबूझ कर रद्द करवाए गए हैं। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान लखवीर सिंह राय और ब्लाक प्रधान दर्शन सिंह चीमा ने भी आरोप लगाए। इस मौके पर रिटॄनग अफसर जसप्रीत सिंह ने बताया कि सिर्फ उन उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द किए गए हैं जिनके कागजों में कमियां थीं। खबर लिखे जाने तक चुनाव अधिकारियों को दफ्तर में ही बंदी बनाया हुआ था। तहसील कॉम्पलैक्स में भारी पुलिस फोर्स तैनात की हुई थी जिसका नेतृत्व डी.एस.पी. अमलोह मनप्रीत सिंह और एस.एच.ओ. महेन्द्र सिंह खुद कर रहे थे।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन