हाईकोर्ट के फैसले के बाद खैहरा नैतिक आधार पर इस्तीफा दें: जाखड़

  • हाईकोर्ट के फैसले के बाद खैहरा नैतिक आधार पर इस्तीफा दें: जाखड़
You Are HerePunjab
Saturday, November 18, 2017-2:50 AM

जालंधर(धवन): पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा शुक्रवार को सुखपाल सिंह खैहरा की जमानत की अर्जी को ड्रग मामले में रद्द कर देने के मामले में पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने खैहरा को अपने पद से इस्तीफा देने की बात कही। जाखड़ ने कहा कि खैहरा को अब अपने पद पर नैतिक तौर पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं बनता, इसलिए खैहरा को तुरंत विपक्षी नेता पद छोड़ देना चाहिए। 

प्रदेशाध्यक्ष ने खैहरा द्वारा बार-बार उनके मामले में मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह का नाम उछालने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कैप्टन का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। अदालत में चल रही कार्रवाई की तरफ खैहरा को देखना चाहिए। कांग्रेस ने खैहरा प्रकरण को लेकर जोरदार सियासी हमले शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि खैहरा का मामला हाईकोर्ट ने फाजिल्का अदालत पर छोड़ दिया है, जिन्होंने ड्रग मामले में खैहरा को सम्मन जारी किए हैं। जाखड़ ने कहा कि राजनीति में ऊंची सियासी कद्रों-कीमतों को बरकरार रखने हेतु पद छोडऩा खैहरा के लिए अनिवार्य हो गया है परन्तु आश्चर्य की बात है कि खैहरा के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरी तरह से चुप्पी साधी हुई है। इस मुद्दे पर ‘आप’ नेतृत्व अब बेनकाब हो गया है।

केजरीवाल चंडीगढ़ आए परन्तु खैहरा के मामले में एक शब्द नहीं बोले। अब भी हाईकोर्ट के फैसले के बाद उनसे कोई उम्मीद नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केजरीवाल को चुनौती देती है कि वह ऐसे नेताओं के मामले में अपनी पार्टी का स्टैंड सामने लाएं। कांग्रेसी नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी अलग-अलग विचारधारा वाले लोगों का जमघट है जिसे पंजाब के लोगों ने विधानसभा चुनावों में नकार दिया था। उन्होंने कहा कि ‘आप’ नेतृत्व अब बताए कि वह खैहरा के साथ है या फिर अदालत के फैसले का सम्मान करता है।

यह सियासी बदलाखोरी का नहीं, बल्कि ड्रग का मामला है: कांग्रेस
पंजाब कांग्रेस ने सुखपाल खैहरा द्वारा बार बार अपने बचाव हेतु की जा रही बयानबाजी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा है कि यह सियासी बदलाखोरी का नहीं बल्कि ड्रग से जुड़ा मामला है, जिसने पंजाब के हजारों नौजवानों का जीवन अंधेरे में धकेल दिया। पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि खैहरा कह रहे हैं कि अन्य राजनेताओं जैसे कैप्टन अमरेन्द्र सिंह आदि पर भी अदालतों में केस चल रहे हैं जबकि खैहरा को यह मालूम होना चाहिए कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के खिलाफ तो सियासी बदलाखोरी का मामला अकालियों ने दर्ज किया था परन्तु खैहरा का मामला विशुद्ध रूप से ड्रग से जुड़ा हुआ है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!