गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा पार्टियां अलर्ट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Jan, 2018 07:30 AM

republic day

जिले में 26 जनवरी के मद्देनजर आज सुरक्षा पाॢटयां अलर्ट हो गईं तथा विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर वाहनों की गहनता के साथ चैकिंग की गई व सुरक्षा प्रबंधों को मजबूत किया गया। एस.एस.पी. हरचरन सिंह भुल्लर ने बताया कि पंजाब पुलिस के जवान, क्यू.आर.टी. तथा...

गुरदासपुर(दीपक): जिले में 26 जनवरी के मद्देनजर आज सुरक्षा पाॢटयां अलर्ट हो गईं तथा विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर वाहनों की गहनता के साथ चैकिंग की गई व सुरक्षा प्रबंधों को मजबूत किया गया। एस.एस.पी. हरचरन सिंह भुल्लर ने बताया कि पंजाब पुलिस के जवान, क्यू.आर.टी. तथा पंजाब पुलिस की स्वैट टीमों को अलग-अलग भागों में बांट कर सुरक्षा प्रबंध चौकस किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में पड़ते पुलिस थानों के प्रमुखों को सुरक्षा प्रबंधों को यकीनी बनाने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने जिला वासियों को हिदायत दी कि यदि वे किसी भी जगह पर कोई संदिग्ध व्यक्ति या लावारिस वस्तु को देखें हैतो तुरंत निकट के पुलिस थाने में संपर्क करें।

उधर थाना जी.आर.पी. पठानकोट के प्रमुख बलबीर सिंह ने बताया कि गुरदासपुर, पठानकोट, धारीवाल, बटाला आदि स्टेशनों पर सुरक्षा प्रबंधों को चाक-चौबंध कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आज स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों, ट्रेनों तथा स्टेशन के बाहर तलाशी अभियान चलाया गया जो 26 जनवरी देर शाम तक लगातार जारी रहेगा। जी.आर.पी. के सब-इंस्पैक्टर शमशेर सिंह की अगुवाई में गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा की दृष्टि में आज टीम ने विशेष चैकिंग अभियान चलाया।

इस टीम ने डॉग स्क्वायड के साथ रेलवे स्टेशन पर अमृतसर से पठानकोट जाने व पठानकोट से आने वाली सभी यात्री गाडिय़ों में यात्रियों के सामान की जांच करने के अलावा दीनानगर के रेलवे ट्रैक की भी जांच की गई। सब इंस्पैक्टर शमशेर सिंह व स्थानीय जी.आर.पी. इंचार्ज विजय कुमार ने बताया कि ए.डी.जी.पी. रोहित चौधरी के दिशा-निर्देश पर गणतंत्र दिवस पर किसी प्रकार की घटना को रोकने हेतु यह विशेष चैकिंग अभियान शुरू किया गया है।

सार्वजनिक स्थानों पर  डॉग स्क्वायड टीम के साथ चैकिंग अभियान चलाया
डी.एस.पी. सिटी सुच्चा सिंह बल की अगुवाई में  पुलिस ने 26 जनवरी के मद्देनजर सार्वजनिक स्थानों पर विशेष चैकिंग अभियान चलाया। थाना सिटी के एस.एच.ओ. सुखविन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा डॉग स्क्वायड टीम के साथ बस स्टैंड पर यात्रियों के सामान की गंभीरता से चैकिंग की जा रही है और चैकिंग दौरान कोई भी संदेहास्पद वस्तु नहीं बरामद हुई। उन्होंने बस स्टैंड स्थित दुकानदारों एवं टैक्सी स्टैंड ड्राइवरों व बस कंडक्टरों को अपील की कि अगर कोई भी लावारिस वस्तु या कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए। इस अवसर पर उनके साथ एस.आई. कुलदीप सिंह, बस स्टैंड चौकी इंचार्ज ए.एस.आई. बलदेव सिंह, सब-इंस्पैक्टर प्रीति आदि पुलिस कर्मचारी उपस्थित थे। उधर आज रेलवे पुलिस की ओर से रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों के सामान की बारीकी से जांच की गई।

रेलवे स्टेशन जी.आर.पी. पुलिस चौकी के इंचार्ज ए.एस.आई. प्रमोद कुमार ने बताया कि 26 जनवरी को ध्यान में रखते हुए चैकिंग का सिलसिला निरन्तर जारी है और प्रत्येक आने-जाने वाले व्यक्ति की सामान की तलाशी ली जा रही है। इस दौरान किसी भी तरह की कोई संदेहास्पद वस्तु या व्यक्ति नहीं मिला। इस अवसर पर उनके साथ हवलदार सज्जन सिंह, हवलदार बलजीत सिंह आदि पुलिस कर्मचारी मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!