जम्मू-कश्मीर के पीड़ित परिवारों के लिए भेजी गई 454वें ट्रक की राहत सामग्री

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Dec, 2017 12:13 AM

relief material for 454th truck sent for victims of jammu and kashmir

पाकिस्तान का जो दृश्य आज अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नजर आ रहा है वह उसके असली चेहरे से अभी भी कुछ कम मापदंडों पर निर्धारित किया लगता है। इस देश की जो हालत आज तक सामने आई है उस अनुसार इस देश के नेता अपने देश प्रति ही कभी वफादार नहीं रहे हैं तो इनसे...

जालंधर(कुलदीप भुल्लर): पाकिस्तान का जो दृश्य आज अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नजर आ रहा है वह उसके असली चेहरे से अभी भी कुछ कम मापदंडों पर निर्धारित किया लगता है। 

इस देश की जो हालत आज तक सामने आई है उस अनुसार इस देश के नेता अपने देश प्रति ही कभी वफादार नहीं रहे हैं तो इनसे पड़ोसी क्या उम्मीद करेंगे।  इस देश में हुए राज पलटे व फौज के कार्यों ने आज तक यह ही साबित किया है कि न तो यह देश आप सुख के साथ रहने का प्रयत्न करता है और न ही किसी अन्य को चैन से रहने देता है। भारतीय सरहदों पर इस द्वारा दोबारा पैदा किए गए हालातों के कारण हमारे सरहदी लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

अनेकों लोगों को इस कारण समय-समय पर अपने घर व खेत छोड़कर पीछे हटना पड़ता है जिस कारण फसलों का भी भारी नुक्सान होता है। ऐसे सरहदी लोगों को जिंदगी की जरूरतें पूरी करने के लिए अनेकों मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसे मद्देनजर रखते हुए पंजाब केसरी पत्र समूह द्वारा प्रभावित होने वाले लोगों की मदद के लिए एक निरंतर राहत मुहिम चलाई हुई है। गत दिन इसके तहत राहत सामग्री का 454वां ट्रक अरनियां में बसंत सिंह सैनी की देखरेख में वितरित किए जाने के लिए रवाना किया गया। 

यह राहत सामग्री लुधियाना से कुलदीप जैन द्वारा भेजी गई थी। श्री विजय कुमार चोपड़ा द्वारा जालंधर से रवाना किए गए इस ट्रक की सामग्री में 300 परिवारों के लिए रजाइयां आदि शामिल थीं। यह राहत बांटने के लिए जम्मू-कश्मीर जाने वाली टीम में योगाचार्य वरिंद्र शर्मा, इकबाल सिंह अरनेजा तथा जे.बी. सिंह चौधरी भी शामिल थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!