सिख फॉर जस्टिस के सदस्यों को पकड़ने हेतु रैड कॉर्नर नोटिस जारी होंगे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Jul, 2017 12:38 AM

red corner notices will be issued to arrest members of sikh for justice

पंजाब में रिफ्रैंडम 2020 के पोस्टर लगवाने वाले सिख फॉर जस्टिस से जुड़े सदस्यों की ...

जालंधर(धवन): पंजाब में रिफ्रैंडम 2020 के पोस्टर लगवाने वाले सिख फॉर जस्टिस से जुड़े सदस्यों की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब पुलिस ने अपनी मुहिम को और तेज कर दिया है। आला पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पंजाब पुलिस मुख्यालय द्वारा केंद्रीय गृह मंत्रालय तथा केंद्रीय विदेश मंत्रालय को पत्र लिख कर रैड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए कहा जाएगा ताकि विदेशों में स्थित सिख फॉर जस्टिस के सदस्यों को पकड़ा जा सके। पंजाब पुलिस इस मामले में इंटरपोल की मदद लेने जा रही है। 

सिख फॉर जस्टिस के सदस्यों ने खालिस्तान जैसे अलग राज्य के लिए रिफ्रैंड्म 2020 के मुद्दे को हवा दी। पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने पुलिस को सख्त निर्देश दिए हैं कि राज्य में या विदेशों में बैठे खालिस्तानी तत्वों के खिलाफ सख्ती की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था के मामले में कोई ढील नहीं बरतना चाहते हैं, इसीलिए राज्य के डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा को उन्होंने कहा कि खालिस्तानी तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए जो पंजाब के माहौल को खराब करना चाहते हैं। विदेशों में बैठकर खालिस्तानी लहर को चलाने वाले तत्वों की तलाश राज्य पुलिस ने शुरू कर दी है। 

पंजाब में भी खालिस्तानी मुद्दे को हवा दे रहे कई सदस्यों की तलाश शुरू कर दी गई है तथा राज्य पुलिस द्वारा हरियाणा तथा जम्मू-कश्मीर में भी छापे मारे गए हैं। मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने कल भी कहा था कि वह कनाडा के प्रधानमंत्री का पंजाब में स्वागत करेंगे परन्तु साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जस्टिन ट्रुडो को खालिस्तानी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जो कनाडा में बैठकर पंजाब का माहौल खराब करना चाहते हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह का सिख फॉर जस्टिस के साथ काफी समय से टकराव चला आ रहा है। कैप्टन पिछले वर्ष पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में जब अमरीका दौरे पर गए थे तो सिख फॉर जस्टिस के कारण उन्हें अपना कनाडा दौरा रद्द करना पड़ा था। कैप्टन ने कनाडा के रक्षा मंत्री से पंजाब में मुलाकात करने से भी इंकार कर दिया था।

अमरेन्द्र और सिख फॉर जस्टिस संगठन में टकराव और बढऩे के आसार
पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह तथा कनाडा-अमरीका स्थित सिख फॉर जस्टिस नामक कट्टरपंथी संगठन के बीच टकराव और बढऩे के आसार दिखाई दे रहे हैं। पंजाब सरकार ने राज्य पुलिस को सिख फॉर जस्टिस के खिलाफ खुलकर सख्ती करने के निर्देश दिए हैं। ऐसी स्थिति में सिख फॉर जस्टिस संगठन भी विदेशों में अपनी गतिविधियां तेज कर रहा है। 

सिख रिफ्रैंडम 2020 के पोस्टर कनाडा में भी लगे
सिख रिफ्रैंडम 2020 के पोस्टर कनाडा केकैलिफोर्निया क्षेत्र में स्थित धार्मिक स्थानों में लगे हुए देखे गए हैं। सिख फॉर जस्टिस ने उक्त पोस्टर कनाडा के कई क्षेत्रों में लगवाए हुए हैं। कनाडा से ही कट्टरपंथी तत्वों द्वारा खालिस्तानी तत्वों को बढ़ावा दिया जा रहा है। अब सवाल यह खड़ा होता है कि कनाडा सरकार ने पोस्टर लगने के बाद कार्रवाई क्यों नहीं की है? इसी बात को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह का कनाडा सरकार के साथ टकराव चल रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!