2018 के अंत में शादी बंधन में बधेंगे रणबीर कपूर

  • 2018 के अंत में शादी बंधन में बधेंगे रणबीर कपूर
You Are HereLatest News
Wednesday, January 10, 2018-7:57 AM

जालन्धर(धवन): भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के प्रमुख अभिनेता रणबीर कपूर इस समय उन अभिनेताओं की सूची में शामिल हैं, जिन्हें सबसे अधिक भुगतान किया जा रहा है। वह 5 फिल्म फेयर अवार्ड सहित अनेकों अवार्ड जीत चुके हैं। रणबीर राजकपूर के पोते तथा ऋषि व नीतू कपूर की संतान है। उनके भविष्य में क्या छिपा है इस संबंध में ज्योतषियों की राय इस तरह से हैं। 

ज्योतिषी संजय चौधरी ने कहा कि रणबीर का जन्म 28 सितम्बर 1982 को मुम्बई में हुआ था। वह फिल्म जगत में 2007 में भंसाली की रोमांटिक मूवी ‘सांवरिया’ के साथ आए थे जोकि फ्लॉप हो गई थी परन्तु इसी फिल्म में रणबीर को पहला फिल्म फेयर अवार्ड भी हासिल हुआ।

उन्होंने कहा कि रणबीर के जन्म के समय में त्रुटियां होने के कारण जैमिनी पद्धति से आंकलन करना बेहतर रहेगा। रणबीर ने अपने करियर का शुभारंभ जैमिनी पद्धति की धनु दशा में किया जोकि सितम्बर 2007 से सितम्बर 2017 तक चली। 10 वर्षों का समय उनके लिए मिश्रित नतीजे लेकर आया। आरंभ में फ्लॉप फिल्म में भाग लेने के बाद 2009 में कन्या राशि की अंतर्दशा आई तो रणबीर को सफलता मिलनी शुरू हुई क्योंकि कुंडली में कन्या पर आत्मकारक शनि की दृष्टि थी। उन्हें इस अवधि में 3 फिल्मों ‘वेकअप सिड’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ तथा ‘रॉकेट सिंह’ के लिए अवार्ड मिले। 

2011 में रणबीर को कर्क की अंतर्दशा चली जोकि उनकी कुंडली में अमत्यकारक ग्रह है। अमत्यकारक भी हमेशा व्यक्ति के करियर को नई ऊंचाई पर लेकर जाता है। इस अवधि में रणबीर ने ‘रॉक स्टार’ तथा ‘बर्फी’ फिल्मों के लिए बैस्ट एक्टर अवार्ड जीते। अंतिम धनु राशि की अंतर्दशा में उन्हें निराशा मिली तथा स्वयं द्वारा बनाई गई फिल्म ‘जग्गा जासूस’ 2017 में बुरी तरह से फ्लॉप हुई। इस समय रणबीर को वृश्चिक राशि की दशा चल रही है जोकि सितम्बर 2018 तक चलेगी।

मंगल जोकि वृश्चिक का स्वामी है वह चंद्रमा के साथ दृष्टि संबंध बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि चंद्रमा अमत्यकारक ग्रह है। इसलिए रणबीर को इस अवधि में औसत सफलता मिलेगी। सितम्बर 2018 के बाद उन्हें तुला राशि का समय शुरू होगा जोकि उनकी कुंडली में दाराकारक ग्रह की दशा है। इस अवधि में रणबीर का विवाह भी होना अटल है। शुक्र पर आत्मकारक ग्रह की दृष्टि है इसलिए 2018 के अंत में उनका विवाह संभव है तथा साथ ही उनका फिल्मी करियर भी नई ऊंचाईयों को छूएगा। 

 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन