बस अड्डे के प्रवेश द्वार के बाहर जमा हुआ बरसाती पानी, लोगों को आ रही कई परेशानियां

  • बस अड्डे के प्रवेश द्वार के बाहर जमा हुआ बरसाती पानी, लोगों को आ रही कई परेशानियां
You Are HerePunjab
Monday, July 17, 2017-3:10 PM

फगवाड़ा (मुकेश): बेशक शहर में बीते सालों में सैंकड़ों-करोड़ों के विकास के कार्य होने के दावे हुए हैं परंतु जो भी लोग फगवाड़ा के हाईवे के समीप से गुजरते हैं, वे मन ही मन अवश्य सोचते हैं कि इन पैसों से जो तस्वीरें पूर्ण रूप से बदलनी चाहिएं थी वे इन दिनों काफी ज्यादा धुंधली ही नजर आती हैं। फगवाड़ा के बस अड्डे के आसपास बारिश होने के बाद भी कई दिनों तक काफी ज्यादा बरसाती बदबूदार पानी जमा रहता है। बस स्टैंड के अंदर प्रवेश करने वाले मार्ग पर चारों तरफ काफी ज्यादा बरसाती पानी जमा रहने के अलावा, बेहद ज्यादा गंदगी वाला दृश्य साफ देखा जा सकता है।

शहर वासी विशेषकर जो मुसाफिर बस स्टैंड व माल गोदाम मार्ग से रेलवे स्टेशन की ओर जाते हैं, उनका सामना सड़क पर जमा बरसाती पानी से अवश्य होता है। इतना ही नहीं क्षेत्र में जो बरसाती पानी के निकास हेतु नाले के आकार का स्थान है वह भी काफी विकराल रूप धारण कर रहा है। समय रहते प्रशासन ने इसकी सुध न ली तो आने वाले दौर में इस क्षेत्र में गम्भीर बीमारी अवश्य फैल सकती है। इस बाबत बॉबी, मदन मोहन खट्टर ने कहा कि पंजाब के प्रसिद्ध दोआबा क्षेत्र में स्थित फगवाड़ा शहर कोई आम शहर नहीं है।

इस क्षेत्र से काफी ज्यादा लोग विदेशों में रहते हैं, ऐसे में वे जब फगवाड़ा आते हैं तो हाईवे पर जगह-जगह लगने वाले पानी के छप्पड़ों को देख काफी दुखी होते हैं। स्मरण रहे जब मुसाफिर ऐसे हालात में गुजरते हैं तो बड़े वाहनों के टायरों से उनके कपड़े कीचड़ से अवश्य दागदार हो जाते हैं।

लोग कहते हैं कि सालों से न तो मेन हाईवे के पुल की समस्या हल हो पाई, और न ही शहर में बरसाती पानी के निकास की। क्या भविष्य में इस समस्या का हल होगा या फिर यूं ही सब कुछ चलता रहेगा, लोग दुखी होते रहेंगे, सरकारी तंत्र, सरकारों के नेता लोगों की उम्मीदों को दर किनार कर चैन की बांसुरी बजाते रहेंगे। वहीं एस.डी.एम. फगवाड़ा ज्योति बाला मट्टू से बात हुई तो उन्होंने कहा कि इस समस्या के हल संबंधी विभागों को आदेश शीघ्र जारी होंगे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!