Subscribe Now!

अचानक बारिश व ओलावृष्टि से ठिठुरा महानगर

  • अचानक बारिश व ओलावृष्टि से ठिठुरा महानगर
You Are HerePunjab
Tuesday, February 13, 2018-8:11 AM

अमृतसर (कक्कड़): नगर में आज सुबह हुई जोरदार वर्षा व शीत हवाओं के कारण तापमान गिरने से ठंड का जोर फिर बढ़ गया है। सुबह हुई अचानक तेज वर्षा तथा शीत लहर के चलते नगर में लोगों ने फिर से गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिए हैं, जो कहते थे कि अब तो सर्दी गई। आज सूरज घने बादलों के पीछे छुपा रहा, शीत हवाओं के कारण छोटे-छोटे बच्चे ठंड में ठिठुरते नजर आए। वर्षा व तेज हवाओं से नगर में दूध, चारा और सब्जियों की सप्लाई में भी बाधा आई। दूसरी ओर नगर में रेहडिय़ों व फुटपाथों पर गर्म कपड़े बेचने वालों के पास भी ग्राहकों की भीड़ रही।

आज सारा दिन रुक-रुक कर बूंदा-बांदी और तेज बौछारों से आवागमन प्रभावित होता रहा। पहाड़ी क्षेत्रों में हुए ताजा हिमपात से शीत लहर में वृद्धि के कारण कई स्थानों पर लोग आग जलाकर सर्दी से बचने का प्रयास करते नजर आए। वहीं दैनिक मजदूरी करने वालों, रिक्शा चालकों, रेहड़ी-फड़ी वालों को भी आज हुई वर्षा व शीत लहर के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा।

शाम को बिछी सफेद चादर
शाम को तेज बारिश के साथ ओले गिरने लगे। देखते ही देखते ओलों की सफेद चादर सड़कों पर बिछी नजर आने लगी। इस दौरान बच्चे छाते लेकर सड़कों पर उतर आए और आकाश से बरसते ओलों इक_ा कर उनका आनंद लेने लगे। 
ओलावृष्टि के उपरांत ठंड ने भी अपने तेवर कड़े कर लिए और लोगों द्वारा उतार कर रखे गए गर्म कपड़े व टोपियां फिर से पहनने के लिए उन्हें मजबूर कर दिया।

भंडारा आयोजकों ने की मौसम साफ होने की कामना 
वहीं महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में 13 फरवरी को नगर के विभिन्न स्थानों पर लंगर, भंडारे की तैयारियां चल रही हैं। भंडारा लगाने वालों द्वारा प्रार्थना की जा रही है कि आज मौसम ठीक रहे ताकि भोले बाबा के भंडारे के आयोजकों व श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन