रेल ट्रैक की वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे अधिकारी हुए अलर्ट

  • रेल ट्रैक की वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे अधिकारी हुए अलर्ट
You Are HerePunjab
Thursday, September 14, 2017-1:08 PM

जालंधर(गुलशन): जालंधर-पठानकोट रेल सैक्शन पर गरना साहिब रेलवे स्टेशन की सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो के बाद रेलवे अधिकारी अलर्ट हो गए हैं। वीडियो वायरल होने के बाद रेल मंत्रालय के उच्च अधिकारियों के आदेशों के बाद फिरोजपुर रेल मंडल के डी.आर.एम. विवेक कुमार ने बुधवार सुबह मंडल के तमाम अधिकारियों को साथ लेकर जालंधर से पठानकोट कैंट तक रेल ट्रैक और रास्ते में पड़ते सभी स्टेशनों का निरीक्षण किया। 

उल्लेखनीय है कि पिछले कई दिनों से जालंधर-पठानकोट रेल सैक्शन पर दसूहा के पास पड़ते गरना साहिब रेलवे स्टेशन की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें रेल ट्रैक की खस्ता हालत को दिखाया गया है। वीडियो बनाने वाले व्यक्ति ने दिखाया कि गरना साहिब रेलवे स्टेशन पर रेल लाइनों की पकड़ बनाने के लिए लगाए जाने वाले पेनड्रोल क्लिप गायब हैं जिससे रेल ट्रैक की पकड़ कम हो जाती है और किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है। पिछले थोड़े ही समय में हुए कई बड़े रेल हादसों से रेल मंत्रालय पहले से ही काफी ङ्क्षचतित है। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस वीडियो ने रेलवे अधिकारियों की चिंता को और बढ़ा दिया है। 

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने सभी मंडलों के महाप्रबंधकों को रेल ट्रैक की जांच करने के आदेश जारी किए हैं। इसके बाद डी.आर.एम. ने आज मंडल के सेफ्टी ऑफिसर, इंजीनियरिंग विभाग, सिग्नल एंड टैलीकॉम विभाग के अधिकारियों के अलावा ट्रैफिक इंस्पैक्टरों को साथ लेकर जालंधर, सुच्ची पिंड, अलावलपुर, भोगपुर, दसूहा, गरना साहिब, मुकेरियां और पठानकोट कैंट स्टेशन तक रेल ट्रैक और रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गैंगमैनों, प्वाइंट मैन व अन्य रेलवे कर्मचारियों की समस्याएं भी सुनीं और उन्हें संबंधित विभाग के अधिकारियों को तुरंत हल करने के निर्देश दिए। दूसरी तरफ  रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह रूटीन चैकिंग थी। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !