पंजाब शहरी आवास योजना : सैक्टर 40 में बनेंगे बेघरों के लिए फ्लैट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Sep, 2017 02:02 PM

punjab urban housing scheme  flats for homeless homes in sector 40

कांग्रेस सरकार द्वारा अपना चुनावी वायदा पूरा करने के नाम पर जो पंजाब शहरी आवास योजना लागू करने का फैसला किया है, उसके तहत बेघर लोगों के लिए चंडीगढ़ रोड के साथ लगते सैक्टर 40 में फ्लैट बनाकर दिए जाएंगे।

लुधियाना (हितेश): कांग्रेस सरकार द्वारा अपना चुनावी वायदा पूरा करने के नाम पर जो पंजाब शहरी आवास योजना लागू करने का फैसला किया है, उसके तहत बेघर लोगों के लिए चंडीगढ़ रोड के साथ लगते सैक्टर 40 में फ्लैट बनाकर दिए जाएंगे। जिस साइट का हाऊसिंग एंड अर्बन डिवैल्पमैंट की एडीशनल चीफ सैक्रेटरी विन्नी महाजन ने वीरवार को जायजा लिया। 

इस जगह पर फिलहाल झुग्गी वालों का कब्जा है। जिनका सर्वे करके लिस्ट तैयार की जाएगी और उन लोगों को इस जगह पर बनने वाले फ्लैटों में शिफ्ट करने के लिए अस्थाई तौर पर हटाया भी जाएगा। इसके अलावा जो बेघर लोग शर्तें पूरी करते हैं। उनके आवेदन लेने की प्रक्रिया पूरी करके ड्रा के जरिए अलाटमैंट की जाएगी। जिसका पहला चरण 30 सितम्बर तक पूरा करने का टारगेट रखा गया है।


ग्लाडा को मिला डिफाल्टरों पर शिकंजा कसने का निर्देशएडीशनल चीफ सैक्रेटरी का यह दौरा ग्लाडा की सालाना चैकिंग के तहत भी था। जिन्होंने काफी देर तक विभाग के फिरोजपुर रोड स्थित आफिस में बैठकर अफसरों से मीटिंग भी की। जहां चल रहे व प्रस्तावित प्रोजैक्ट की प्रोग्रैस रिव्यु की और उन्हें जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इसी तरह जब बात राजस्व वसूली की आई तो अफसरों को अलाटियों से बकाया रकम वसूलने के मामले में सख्ती बरतने को कहा गया। उनमें वो कालोनाइजर भी शामिल हैं। जो बनती किस्तें नहीं जमा करवा रहे।


हलका पूर्वी में जितनी भी जगह पार्कों या अन्य सरकारी जगह में लोग झुग्गी बनाकर रह रहे हैं, उनको 5.5 एकड़ में बने वाले फ्लैटों में शिफ्ट किया जाएगा। इसी तरह टै्रफिक समय के हल के लिए रेहड़ी-फड़ी वालों को सड़कों किनारे से हटाकर खाली जगह देने बारे ग्लाडा द्वारा प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।- विधायक, संजय तलवाड़एडीशनल चीफ सैक्रेटरी ने रिव्यु मीटिंग करने के अलावा खाली पड़ी साइटों का दौरा किया है। उन्होंने चंडीगढ़ रोड पर ग्लाडा नर्सरी, कम्युनिटी सैंटर व प्राइमरी स्कूल का जायजा भी लिया।- मुख्य प्रशासक, पी.एस. गिल

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!