पंजाब पुलिस द्वारा सरेआम आंगनबाड़ी वर्करों के साथ की जा रही गुंडागर्दी का मामला गर्माया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Feb, 2018 01:22 PM

punjab police and anganwadi worker

राज्य भर में आंगनबाड़ी वर्करों व हैल्परों द्वारा वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के फूंके जा रहे पुतलों दौरान कई स्थानों पर पंजाब पुलिस द्वारा सरेआम आंगनबाड़ी वर्करों और हैल्परों के साथ कथित तौर पर गुंडागर्दी तथा बदसलूकी की गई है। जिसका मामला पूरी...

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा): राज्य भर में आंगनबाड़ी वर्करों व हैल्परों द्वारा वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के फूंके जा रहे पुतलों दौरान कई स्थानों पर पंजाब पुलिस द्वारा सरेआम आंगनबाड़ी वर्करों और हैल्परों के साथ कथित तौर पर गुंडागर्दी तथा बदसलूकी की गई है। जिसका मामला पूरी तरह गर्मा गया है तथा ऑल पंजाब आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन द्वारा पुलिस की तरफ से जा की रही धक्केशाही के खिलाफ देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, विभाग की केंद्रीय मंत्री एवं मानवाधिकार आयोग को पत्र भेज कर मांग की है कि महिलाओं के साथ हाथापाई करने व उनके साथ मारपीट करने वाले पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई की जाए।

यूनियन की प्रांतीय अध्यक्ष हरगोबिन्द कौर ने आरोप लगाया कि पुरुष पुलिस कर्मचारियों ने सरेआम आंगनबाड़ी वर्करों व हैल्परों के साथ धक्का-मुक्की की है, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि अपना अधिकार मांगना सभी का अधिकार है परन्तु यहां सरकार व पुलिस मिल कर अधिकारमांगने वाले लोगों को डंडे के बल पर दबा रही है। उन्होंने कहा कि हम किसी के दबाव में नहीं आने वाले, सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे। इस अवसर पर उन्होंने कुछ ऐसी तस्वीरें जारी कीं जिनमें पुरुष पुलिस कर्मचारी उनके साथ सरेआम बदसलूकी कर रहे हैं।

यूनियन नेताओं ने कहा कि लोगों ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री बनाया था, न कि राजा परन्तु हैरानी की बात है कि  राज्य के मुख्यमंत्री उनके मसले पर एक बार भी नहीं बोले। इसके अतिरिक्त राज्य की सभी ही राजनीतिक पाॢटयां जिनमें अकाली दल बादल, भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी व अकाली दल अमृतसर सहित लगभग सभी ने आंगनबाड़ी वर्कर्ज और हैल्पर्ज पर हो रहे अत्याचार के विरुद्ध आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने यूनियन की नेताओं के साथ बुरा सलूक किया है, इसके बारे कोई नहीं बोला। जिस कारण संगठन को गांव-गांव तक वित्त मंत्री के पुतले फूंकने पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस के उच्चाधिकारियों को मिलकर इस संबंधी अवगत करवा कर महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जा रही है।

श्री मुक्तसर साहिब में पुलिस के उच्चाधिकारियों को लम्बी पुलिस के कर्मचारियों के बारे में कार्रवाई करने के लिए यूनियन की तरफ से लिख कर दिया गया है। इस दौरान ही देश भर की 28 लाख आंगनबाड़ी वर्करों और हैल्परों की मांगों की खातिर संघर्ष कर रही आंगनबाड़ी इम्प्लाइज फैडरेशन आफ इंडिया ने पंजाब की आंगनबाड़ी वर्करों और हैल्परों की तरफ से सरकार के खिलाफ चलाए जा रहे संघर्ष के समर्थन की घोषणा की है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!