पंजाब सरकार के निर्देशों की निजी स्कूलों को नहीं कोई परवाह

  • पंजाब सरकार के निर्देशों की निजी स्कूलों को नहीं कोई परवाह
You Are HerePunjab
Thursday, September 14, 2017-10:35 AM

पठानकोट/बमियाल  (शारदा, राकेश): पंजाब सरकार के निर्देशों को प्राइवेट स्कूल कहां तक मानते हैं इस बात की पुष्टि उस समय हो गई जब शिक्षा विभाग द्वारा पूरे पंजाब में सभी सरकारी विभागों और प्राइवेट स्कूलों में सारागढ़ी दिवस पर छुट्टी की घोषणा की गई थी, लेकिन हैरानी की बात है कि सीमावर्ती एरिया में कुछ बड़े प्राइवेट स्कूल सरेआम सरकार के निर्देशों को दरकिनार करते हुए खुले हुए थे जो सरकार के निर्देशों की धज्जियां उड़ाते दिखाई दे रहे थे।  जिला शिक्षा अधिकारी से जब स्कूलों को छुट्टी वाले दिन भी खोले जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि निर्देश जारी करना विभाग का काम है उन्हें मानना या न मानना स्कूलों का काम है।

 

जिला शिक्षा अधिकारी का यह तर्क कहीं न कहीं सवाल खड़े करता है कि क्या जिला शिक्षा विभाग इंगलिश प्राइवेट स्कूलों के आगे घुटने टेक चुका है जो उनके निर्देशों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं या जिला शिक्षा अधिकारी के हिसाब से मात्र आदेश जारी करके अपने कार्यों से इतिश्री कर ली जाती है। इस सीमावर्ती क्षेत्र में सरकार के निर्देशों को दरकिनार करके छुट्टी के दिन भी स्कूलों को खोलने के संबंध में जब स्कूल प्रबंधकों से दूरभाष पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो बार-बार फोन करने के बावजूद उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

 

शायद स्कूल प्रबंधकों को छुट्टी के दिन स्कूल खोलने की मजबूरी अथवा मनमर्जी का जवाब ही नहीं सूझा होगा। इस पूरे मामले के संबंध में जब जिला शिक्षा अधिकारी सैकेंडरी वीरेन्द्र कुमार से बात की गई तो उन्होंने साफ किया कि सरकार की ओर से पंजाब के सभी सरकारी तथा प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की हुई है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !