पंजाब की कानून व्यवस्था बिगड़ी: कोहाड़

  • पंजाब की कानून व्यवस्था बिगड़ी: कोहाड़
You Are HerePunjab
Wednesday, August 09, 2017-7:43 PM

जालंधर: पंजाब के पूर्व परिवहन मंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के विधायक अजित सिंह कोहाड़ ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह विफल हो गई है। कोहाड़ ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने विधानसभा चुनावों से पूर्व गुटका साहिब की सौगंध उठाई थी कि वह सत्ता में आने के एक महीने के भीतर राज्य की कानून व्यवस्था को सुधार देंगे तथा नशा खत्म कर देंगे लेकिन पांच महीने गुजर जाने पर भी सरकार अभी कुछ ठोस नहीं कर पाई है। 


सरकार किसानों के कर्ज माफ करने में असफल रही है जिसके कारण किसानों द्वारा की जा रही अत्महत्याओं में बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने कहा कि कैप्टन ने गुटका साहब की कसम खा कर सबसे बड़ा पाप किया है। कोहाड़ ने कहा कि राज्य में नशे का कारोबार पहले से कई गुणा बढ़ा है। उन्होंने कहा कि अब तो कांग्रेस के अपने विधायक ने ही स्वीकार किया कि राज्य में नशा कम होने की बजाए बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस सरकार के प्रभाव में कार्य कर रही है तथा अकाली दल से जुड़े लोगों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं। 


उन्होंने कहा कि झूठे मामलों के अतिरिक्त अब कांग्रेस के नेताओं ने बदले की भावना से लोगों पर हमले करने शुरू कर दिए हैं। कोहाड़ ने बताया कि कांग्रेस नेता हरदेव सिंह लाडी ने अपने समर्थकों सहित शाहपुर के गांव जफरवाल निवासी सुखदेव सिंह के घर पर हमला कर महिलाओं तथा बच्चों से भी मारपीट की लेकिन पुलिस मामला दर्ज नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार गांव वाहरी के पूर्व सरपंच बचन लाल के साथ भी कांग्रेस के कार्यकत्र्ताओं ने मारपीट की तथा उनका मोटरसाइकिल तोड़ दिया लेकिन पुलिस ने इस मामले में भी कोई कार्रवाई नहीं की। 


उन्होंने इस प्रकार के और भी कई मामलों का जिक्र किया जिनमें प्रवासी पंजाबियों की जमीनों के मामले भी शामिल हैं। कोहाड़ ने कहा कि कांग्रेस के अत्याचारों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल जबर विरोधी लहर चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाही नहीं की तो शिअद आंदोलन करेगा। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!