शहीद पलविन्द्र के परिवार को सरकार ने 12 लाख व एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का किया ऐलान

  • शहीद पलविन्द्र के परिवार को सरकार ने 12 लाख व एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का किया ऐलान
You Are HerePunjab
Friday, December 08, 2017-9:32 AM

जालंधर(धवन): पंजाब सरकार ने गांव रायचक्क के शहीद हुए 10 सिख बटालियन के हवलदार पलविन्द्र सिंह के परिवार को 12 लाख रुपए की आर्थिक सहायता तथा एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने आज रायचक्क गांव जाना था, परन्तु राज्यपाल से बैठक होने के कारण उन्होंने अपने स्थान पर पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ को मौके पर शहीद के घर भेजा।

शहीद पलविन्द्र जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर से 50 कि.मी. दूर खन्नेवाल में आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए शहीद हो गए थे। शहीद के घर पहुंचे जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह के मन में काफी पीड़ा है तथा उन्होंने हृदय से शहीद परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए उन्हें भेजा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनकी सरकार शहीद के परिवार के लिए जो कुछ कर सकेगी, वह उसको करने के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों को इस संबंध में दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

जाखड़ के साथ गए कांग्रेसी विधायक सुखजिन्द्र रंधावा ने भी कहा कि पूरे गांव की आंखें नम हैं, क्योंकि पूरे गांव के लोग शहीद पलविन्द्र के परिवार के साथ दुख की घड़ी में साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि पलविन्द्र ने पूरे गुरदासपुर जिले का मान बढ़ाया है। उनकी शहीदी को सरकार व्यर्थ नहीं जाने देगी। जाखड़ ने इस अवसर पर कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार सीमाओं की रक्षा करने में विफल हुई है। सीमा पार से हमले लगातार चल रहे हैं तथा भारतीय जवान शहीद हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने कहा था कि नोटबंदी लागू करने से आतंकवाद में कमी आएगी परन्तु सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ भी लगातार जारी है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन