पंजाब सरकार का NRI भाईयों के लिए बड़ा एेलान,लाई जाएगी फ्रेंडस आफ पंजाब' स्कीम

  • पंजाब सरकार का NRI भाईयों के लिए बड़ा एेलान,लाई जाएगी फ्रेंडस आफ पंजाब' स्कीम
You Are HerePunjab
Tuesday, June 20, 2017-12:36 PM

चंडीगढ़ः पंजाब विधानसभा में वित्‍तमंत्री मनप्रीत बादल ने वर्ष 2017-18 का बजट पेश किया।  इस दौरान बादल ने एन. आर.आईज के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि  जल्द ही 'फ्रेंडस आफ पंजाब' स्कीम लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाबियों ने अपनी सख्त मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता की भावनाअों के साथ जीवन के हरेक क्षेत्र में विदेशी धरती पर सफलता के साथ अपने आप को स्थापित किया है। 


इन पंजाबियों ने न सिर्फ राष्ट्रीय आर्थिकता की मदद की है बल्कि बहुत से क्षेत्रों में अपना योगदान डालते हुए नाम कमाया है।  बहुत से एन. आर. आईज भाई पंजाब में अपना अस्तित्व तलाश रहे हैं इसलिए राज्य सरकार ने इस स्कीम को शुरू करके पहलकदमी की है। 


इस स्कीम अधीन एन. आर. आईज को उनके गांवों के साथ संपर्क करने के लिए उत्साहित किया जाएगा।  इस दौरान इस स्कीम को अमल में लाने के लिए उचित सहायता मुहैया करवाई जाएगी। 


इसके अलावा उन्होंने कहा कि बहुत से एन.अार.आईज या तो अपनी संपत्ति  या अन्य मामलों के कारण समस्याओं का सामना करते हैं। वह कम समय के लिए पंजाब आते हैं और वह  ज्यादा लंबा समय यहां नहीं रह सकते। उनकी समस्या को प्रभावकारी ढंग के साथ समय-बद्ध तरीके से निपटाने के उद्देश्य के साथ लोकपाल स्थापित करने के लिए एक नया कानून ला रही है।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!