कैप्टन सरकार के खिलाफ पटियाला में दिया जा रहा धरना समाप्त

  • कैप्टन सरकार के खिलाफ पटियाला में दिया जा रहा धरना समाप्त
You Are HerePunjab
Tuesday, September 26, 2017-4:45 PM

पटियाला(इंद्रजीत): कैप्टन सरकार द्वारा कर्ज माफी के चुनावी वादे से पलटने के रोष में 7 किसान संगठनों द्वारा पटियाला में दिया जानें वाला धरना अाज समाप्त हो गया जिसके बाद किसान गांव महमदपुर से भवानीगढ़ की और एक रैली के रूप में रवाना हो गए। किसानों के अनुसार वह सरकार को 27 अक्तूबर तक का समय दे रहे हैं या तो उनकी मांगे मान ली जाएं नहींं तो अगला संघर्ष इससे कही बड़ा होगा और फिर सरकार कुछ करे वह नहीं रुकेंगे। 


किसानों ने कहा कि भले ही उनका धरना आज खत्म हो चूका है लेकिन सरकार के खिलाफ लोगों के बीच जाते रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा की आज उन्होंने यहां पर पराली को आग लगाई है । सरकार ने पराली को आग लगाने से मना किया हुआ है अगर वह हमारे खिलाफ केस करना चाहे तो कर लें लेकिन वह खेतों में पराली को आग लगाते रहेंगे।
 


गौरतलब है कि पंजाब के 7 किसान संगठनों की तरफ से 22 सितंबर से पटियाला में चल रहे कर्ज मुक्ति मोर्चे को लेकर भारतीय किसान यूनियन (उगराहां) के गांव गुरम इकाई के प्रधान मेजर सिंह गुरम के नेतृत्व में किसानों का एक बड़ा काफिला गांव गुरम से पटियाला के लिए रवाना हुआ था। इस समय ब्लाक प्रधान इकाई प्रधान मेजर सिंह, उपप्रधान मान सिंह, इंद्रजीत सिंह ने कहा कि कैप्टन अपने चुनावी वादे अनुसार किसानों के कर्ज माफ करें और जब तक किसानों के कर्ज माफ नहीं किए जाते, तब तक किसान संगठनों का संघर्ष जारी रहेगा।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!