सरकार वह बने जो बिना सिफारिश करे लोगों के काम

Edited By Updated: 17 Jan, 2017 05:09 PM

punjab election 2017

चुनाव के निकट आते देख आजकल हर जगह राजनीतिक चर्चा आम होती देखी जा रही है।

गढ़शंकर(शोरी): चुनाव के निकट आते देख आजकल हर जगह राजनीतिक चर्चा आम होती देखी जा रही है। सुबह सूर्य उदय होने से पहले जो लोग सैर पर जाते हैं व रात्रि का भोजन लेने के पश्चात जो टहलने जाते हैं हर एक की जुबान पर राजनीतिक चर्चा ही सुनी जा रही है।सुबह सैर करने वाले, योगा करने वालों से जब उनके मन की बात जाननी चाही तो आम लोग खुलकर किसी पार्टी या व्यक्ति विशेष की बात तो नहीं कर रहे पर प्रदेश सरकार की कमियों विशेषकर नशों के बढ़ते प्रकोप, कारोबार में मंदी, बेरोजगारी, पंजाब में फैक्टरियों का न लगना आदि पर गहरी चिंता व्यक्त कर रहे हैं। लोगों का एकमत में कहना था कि सरकार जो भी आए पर ऐसी आए जो साधारण व्यक्ति की समस्याओं को बिना सिफारिश हल करने में समर्थ हो, प्रदेश को स्थायी सरकार व सुशासन देने में समर्थ हो।

विधानसभा क्षेत्र- गढ़शंकर
कुल वोटर: 1,63,327
पुरुष : 85138
महिला: 78189

काश ! नई सरकार ऐसी बने जो हर पंच, सरपंच, ब्लॉक समिति, विधायक, मैंबर पाॢलयामैंट के लिए शैक्षणिक योग्यता व एक योग्यता टैस्ट को जरूरी करे, साथ ही राजनीति में अधिकतम आयु सीमा तय करे, पति-पत्नी में सिर्फ एक को सरकारी नौकरी देने का फैसला ले, मोबाइल कोर्ट बनाए, सभी धार्मिक छुट्टियां रद्द कर सिर्फ रविवार को मनाने का फैसला ले।
-गुरतेज सिंह बेदी गढ़शंकर

आरक्षण एक गंभीर मुद्दा है, कोई भी पार्टी व दल इस पर नहीं बोल रहा। आने वाली प्रदेश की नई सरकार से आशा करते हैं कि ऐसे फैसले ले कि जनरल वर्ग के योग्य व्यक्ति को आरक्षण के कारण नुक्सान न हो। जरूरत है नई सरकार इस तरफ योग्य फैसला ले।
-एस.पी.संधू, गढ़शंकर

नई सरकार पंजाब की अर्थ व्यवस्था को ठीक करने वाली बने, बेअदबी के मामलों के दोषियों को बेनकाब कर उन्हें सख्त सजाएं दी जाने वाली सरकार बने।
-जसप्रीत सिंह युवा वर्ग

कोई उम्मीद नहीं है नई सरकार से, बिना सिफारिश कोई काम नहीं होता, राजनीतिक लोग उसी की मदद करते हैं, जिसके पास वोटें होती हैं, सारे राजनीतिक एक जैसे ही होते हैं, इसलिए इस बार नोटा को चुनने का फैसला लिया है।
-गुरजीत राणा, पाहलेवाल

सरकार गढ़शंकर से नवांशहर सड़क को फोर लेन बनाए व सड़क के वर्म बनवाए, क्योंकि इस क्षेत्र में सबसे अधिक सड़क हादसे इस सड़क पर होते रहे हैं व जानी नुक्सान भी होता रहता है।
-ललित वर्मा, गढ़शंकर

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!