जनता चाहती है बदलाव

Edited By Updated: 16 Jan, 2017 03:00 PM

punjab election 2017

भीषण सर्दी के साथ चुनाव का मौसम भी पूरे शिखर पर है। इन दिनों गली, मौहल्ले, पार्क, कालेज हर ओर यही चर्चा है कि अब किस पार्टी की सरकार सत्ता में आएगी।

अमृतसर (ममता): भीषण सर्दी के साथ चुनाव का मौसम भी पूरे शिखर पर है। इन दिनों गली, मौहल्ले, पार्क, कालेज हर ओर यही चर्चा है कि अब किस पार्टी की सरकार सत्ता में आएगी। इस के तहत ‘पंजाब केसरी’ की टीम ने शहर के विभिन्न पार्कों का दौरा करके सैर करने आए लोगों से नई सरकार के बारे में बातचीत की।

पेश हैं कुछ अंश :

जो भी सरकार सत्ता में आई, उसने अपना ही हित सोचा, आम जनता के बारे में कोई सोचने वाला नहीं आया। ऐसे में अब नई सोच के साथ आने वाली नई पार्टी को मौका दिया जाना चाहिए। 
हरचरण सिंह निवासी छहर्टा 

कोई भी सरकार आए कोई फर्क  हीं पडऩे वाला क्योंकि न महंगाई कम होगी और न ही भ्रष्टाचार, ऐसे में तो अब वोट डालने को भी मन नहीं करता।
राजेश गुप्ता निवासी लोहगढ़ गेट

 

सैर करने आए लोगों की प्रतिक्रियाएं
लोग अब बदलाव चाहते हैं और ऐसी सरकार चाहते हैं कि जो जनता के बारे में सोचे, न कि अपने बारे में। मौजूदा सरकार पुन: सत्ता में नहीं आनी चाहिए केवल वही आए जो युवाओं के भविष्य के बारे में सोचे।
हीरा निवासी मैडीकल एंक्लेव

चाहे जनता बदलाव चाहती है, लेकिन अगर मिली-जुली सरकार आती है तो यह पूरे पंजाब के लिए नुक्सानदेह साबित होगी। जो भी सरकार आए वह एक पार्टी की हो और उसमें अच्छे और पढ़े-लिख लोग आएं, ताकि आम लोगों की समस्याओं को अच्छे से समझ सकें। 
पवन गुप्ता निवासी कांगड़ा कालोनी 

देश को आजाद हुए सात दशक बीत गए लेकिन कभी केंद्र में अच्छी सरकार आई तो कभी राज्य में और कभी दोनोंं ओर विपक्षी दल होने के कारण राज्य का कुछ भी नहीं संवरा। सरकार जो भी आई, आम जनता का हित कहीं नहीं दिखाई दिया, ऐसे में अब कोई फर्क पडऩे वाला नहीं।
अश्विनी मैनी, निवासी कबीर पार्क।  

किसी भी दल की सरकार सत्ता में आए, इससे आम नागरिक को कोई फर्क नहीं पड़ता। फर्क तब पड़ता है, जब आम नागरिक सरकार की नीतियों के कारण बिना वजह ही परेशान होता है जैसे कि नोटबंदी के कारण आई परेशानी का उदाहरण सबके सामने है।
सतीश महाजन निवासी बटाला रोड

सरकार वह आनी चाहिए, जो आम जनता की समस्याओं को समझे। महंगाई से परेशान आम जनता को निजात दिलाए। आने वाली सरकार अगर शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं सस्ती या नि:शुल्क कर दे तो आम जनता के लिए सबसे बड़ी राहत होगी।
सुनील गुप्ता 

मौजूदा सरकार ने विकास तो बहुत किया, लेकिन आम आदमी के हितों के बारे में बिल्कुल नहीं सोचा। ऐसे में अब इसका रिपीट होना तो मुश्किल है, लेकिन उनकी इच्छा है कि जो भी सरकार आए पिछली गलतियां न दोहराए और नई सोच के साथ राज्य का विकास करे। 
राज दत्ता निवासी लॉरैंस रोड

इस चुनावी दंगल में जो भी सरकार बने गांवों के विकास की तरफ विशेष ध्यान दे, पंजाब को आर्थिक स्थिति को मजबूत करे, शिक्षा के स्तर को ऊंचा करे, अस्पतालों की बुरी हालत में सुधार लाए। उम्मीदवार आम लोगों को झूठे सपने न दिखाएं। 
चैरी गोयल शिक्षा शास्त्री 

राज्य में बनने वाली नई सरकार से आशा करते हैं कि वह पंजाब की इंडस्ट्री को विशेष पैकेज और रियायतें देगी अलग-अलग इंडस्ट्रियों के खिलाफ काले कानून को सुधारा जाए
दीपक गर्ग बब्बू उद्योगपति 

किसी भी पार्टी की सरकार बने वह भ्रष्टाचार मुक्त हो। आम आदमी के छोटे-छोटे काम पहल के आधार पर होने चाहिएं। किसी भी इंडस्ट्री के लिए नया कानून बनाने से पहले उसके लिए इंडस्ट्री के साथ जुड़े लोगों से सलाह की जाए। 
सतीश गोयल समाज सेवक

किसी भी पार्टी की सरकार बने परंतु आम लोगों को सेहत और शिक्षा की विशेष जरूरत है इस ओर सरकार विशेष ध्यान दे जोकि अमीर और गरीब हर मनुष्य की प्राथमिक जरूरत है इसको मुफ्त मुहैया करवाया जाए। 
संजीव कुमार रोडा समाज सेवक 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!