निगम चुनावों को लेकर पुलिस ने किए पुख्ता प्रबंध,अमन-शांति भंग करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Dec, 2017 12:11 PM

punjab corporation elections 2017

नगर निगम चुनावों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जहां जिला पुलिस ने शहर भर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर लिए हैं, वहीं आज ए.डी.सी.पी.-2 लखबीर सिंह व ए.डी.सी.पी.-1 जे.एस. वालिया की अध्यक्षता में भारी पुलिस बल के साथ हर विधान सभा क्षेत्र में फ्लैग...

अमृतसर (संजीव): नगर निगम चुनावों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जहां जिला पुलिस ने शहर भर में सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर लिए हैं, वहीं आज ए.डी.सी.पी.-2 लखबीर सिंह व ए.डी.सी.पी.-1 जे.एस. वालिया की अध्यक्षता में भारी पुलिस बल के साथ हर विधान सभा क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाले गए। पुलिस द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों के साथ-साथ हर चौक व बाईपास की बैरीकेटिंग कर राऊंड-द-क्लॉक विशेष नाके लगाए गए हैं।

जहां हर आने-जाने वाले वाहनों की जांच के साथ-साथ गुंडा तत्वों पर पैनी नजर रखी जा रही है। पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव द्वारा आज जिले के सभी उच्च अधिकारियों के साथ-साथ थाना प्रभारियों को चुनाव के दौरान अमन-शांति भंग करने वालों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं। 

चुनाव के लिए विशेष फोर्स का इंतजाम : ए.डी.सी.पी.
ए.डी.सी.पी.-2 लखबीर सिंह की अध्यक्षता में निकाला गया फ्लैग मार्च आज थाना छहर्टा से शुरू होकर छहर्टा के सभी बाजारों से होता हुआ थाना कैंटोनमैंट व एयरपोर्ट की ओर गया, जहां से फ्लैग मार्च सिविल लाइन क्षेत्रों से निकलने के उपरांत मजीठा रोड, बटाला रोड व थाना सदर के क्षेत्रों में पहुंचा। अंत में सनसिटी के बाहर कुछ समय का पड़ाव डाल फ्लैग मार्च थाना सदर के क्षेत्रों की ओर रवाना हुआ। फ्लैग मार्च में शामिल टुकडिय़ों को थाना सदर से डिस्पर्स कर दिया गया।

फ्लैग मार्च में ए.सी.पी. विशालजीत सिंह, ए.सी.पी. सुरिन्द्रपाल के अतिरिक्त थाना कैंटोनमैंट, थाना सिविल लाइन, थाना एयरपोर्ट, थाना सदर व थाना मजीठा रोड के इंचार्ज शामिल हुए।  ए.डी.सी.पी. लखबीर सिंह ने पत्रकारों को बताया कि शहर भर में अमन-शांति बनाए रखने के लिए जहां पुलिस सतर्कता बरत रही है, वहीं धारा-144 का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी हिस्ट्री शीटर व गुंडा तत्व को चुनावी प्रक्रिया के दौरान किसी तरह की भी हरकत नहीं करने दी जाएगी। इसके लिए विशेष फोर्स का इंतजाम किया गया है। 

पुलिस कर्मचारियों को किया डिस्पर्स
ए.डी.सी.पी.-1 जे.एस. वालिया की अध्यक्षता में निकाले गए फ्लैग मार्च में ए.सी.पी. मनजीत सिंह, ए.सी.पी. नरिन्द्र सिंह, ए.सी.पी. प्रभजोत सिंह के अतिरिक्त थाना सुल्तानविंड, थाना सी-डिवीजन, थाना बी-डिवीजन, थाना डी-डिवीजन के इंचार्ज शामिल हुए। अंदरूनी शहर से होता हुआ फ्लैग मार्च गुज्जरपुरा, शहीद ऊधम सिंह नगर, कोट हरनामदास, शर्मा कालोनी, अंतर्यामी कालोनी, गुरनाम नगर, कोट मित्तसिंह के बाजारों से होता हुआ गांव सुल्तानविंड की ओर गया जहां से फ्लैग मार्च में शामिल पुलिस कर्मचारियों को डिस्पर्स किया गया।

ए.सी.पी. नरिन्द्र सिंह की अध्यक्षता में थाना कोतवाली क्षेत्र में भी फ्लैग मार्च निकाला गया जो जलियांवाला बाग से शुरू होकर चील मंडी, घी मंडी, भूषणपुरा, चिट्टा गुम्मट, गोदाम मोहल्ला, कटड़ा शेर सिंह व टैलीफोन एक्सचेंज से होता हुआ हाल गेट के मुख्य द्वार पर खत्म हुआ। ए.डी.सी.पी. वालिया ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चुनावी प्रक्रिया के दौरान किसी भी व्यक्ति को कानून तोडऩे की अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर कोई भी व्यक्ति शांतिपूर्वक हो रहे चुनावों में विघ्न डालने का प्रयास करेगा तो पुलिस को उस पर कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए जा चुके हैं। 

5 हजार पुलिस कर्मियों ने संभाली कमान
नगर निगम चुनाव के मद्देनजर जिले में पहुंची 1500 पुलिस कर्मचारियों की विशेष टुकड़ी के साथ 3500 शहरी पुलिस कर्मचारी निगम चुनाव प्रक्रिया की कमान संभाले हुए हैं। पुलिस द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों के अतिरिक्त बूथों की भी निशानदेही कर वहां पर विशेष टुकडिय़ों को तैनात करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर भी पहुंची पुलिस
शहर की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव द्वारा रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड के साथ-साथ धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है। विशेष टुकडिय़ां बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों के सामान को खंगाल रही हैं। 

ट्रैफिक पुलिस भी हुई सक्रिय
जिले की ट्रैफिक पुलिस भी पूरी तरह से सक्रियता दिखा रही है। ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक जसवंत कौर की अध्यक्षता में शहर के सभी चौकों में विशेष ट्रैफिक नाकों का भी आयोजन किया जा रहा है जो संदिग्ध वाहनों की बारीकी से जांच कर रहे हैं। वहीं वाहनों में सवार संदिग्ध व्यक्तियों पर भी नजर रखी जा रही है। 

कानून तोडऩे वाले पर होगी सख्त कानूनी कार्रवाई
पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव ने कहा कि निगम चुनाव के दौरान किसी भी राजनीतिक पार्टी को जीत हासिल करने के लिए उपद्रवियों को सहारा नहीं लेने दिया जाएगा। उन्होंने शहरवासियों को संदेश देते हुए कहा कि शहरवासी निगम चुनाव प्रक्रिया में निडर होकर हिस्सा लें उनकी सुरक्षा के लिए शहर भर के साथ-साथ बूथों पर विशेष इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस समय निगम चुनाव में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों द्वारा किया जा रहा चुनाव प्रचार चरम पर है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!