पंजाब सरकार जनवरी में करवाएगी लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव!

  • पंजाब सरकार जनवरी में करवाएगी लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव!
You Are HerePunjab
Tuesday, December 12, 2017-5:39 PM

जालन्धर (धवन): पंजाब सरकार जनवरी महीने में लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव करवा सकती है। सरकारी हलकों से पता चला है कि 17 दिसम्बर को तीन शहरों जालन्धर, पटियाला व अमृतसर में चुनाव सम्पन्न करवाने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ व स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से चर्चा करने के बाद लुधियाना कार्पोरेशन चुनाव की तारीख भी तय कर दी जाएगी।

सरकारी हलकों ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने लुधियाना कार्पोरेशन चुनाव को 3 शहरों जालन्धर, पटियाला व अमृतसर के चुनावों से दूर रखने का निर्णय इसलिए लिया था क्योंकि एक तो लुधियाना में वार्डबंदी का काम अपेक्षाकृत धीमी गति से चल रहा था जिस कारण वार्डबंदी पूरी नहीं हो सकी थी। सरकारी सूत्रों ने यह भी बताया कि कांग्रेस की दूसरी रणनीति यह थी कि लुधियाना में भी कांग्रेस का मेयर बनाना है इसलिए लुधियाना में अपेक्षाकृत पार्टी को कुछ ज्यादा जोर लगाना पड़ेगा। लुधियाना में 2 विधायक तो बैंस बंधुओं से संबंध रखते हैं इसलिए पार्टी को बैंस बंधुओं की कमर तोडऩे के लिए अपनी पूरी शक्ति लगानी होगी।

कांग्रेस यह भी मान कर चल रही है कि एक बार बैंस बंधुओं व अकाली नेताओं को लुधियाना में हार दे दी गई तो इससे लुधियाना में कांग्रेस को और बल मिल जाएगा। इसीलिए लुधियाना के चुनाव जनवरी महीने में करवाने का निर्णय लिया गया। लुधियाना में कांग्रेस अपने उम्मीदवार भी मजबूत उतारना चाहती है। कांग्रेस सरकार की लुधियाना के चुनाव जनवरी में करवाने के पीछे एक मंशा यह भी है कि पार्टी पहले तीन शहरों में अपना मेयर बनाने के बाद लुधियाना में अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हो जाएगी। इस संबंध में कांग्रेस ने अंदरखाते अपनी तैयारियां शुरू कर दी है तथा तीन शहरों के चुनावी नतीजे आने व इन शहरों में अपने मेयर बनाने के बाद लुधियाना कार्पोरेशन चुनाव का दंगल शुरू हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि लुधियाना में वार्डों की गिनती भी सबसे अधिक है। लुधियाना में चुनावी तारीखों का ऐलान पंजाब राज्य चुनाव आयोग ने चाहे करना है पर उससे पूर्व कांग्रेस सरकार लुधियाना में विकास कार्यों के लिए टैंडर भी लगाना चाहती है। लुधियाना के लिए पहले ही सरकार द्वारा ग्रांटें दी जा चुकी हैं।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन