बादलों ने ली विधायक पद की शपथ, कांग्रेस सरकार में हुई बेअदबी पर उठाए सवाल

Edited By Updated: 27 Mar, 2017 02:56 PM

punjab assembly session former chief minister took oath

15वीं पंजाब विधानसभा  सत्र का अाज दूसरा दिन है।

चंडीगढ़(भुल्लर):15 वें पंजाब विधानसभा सत्र के दूसरे दिन पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल एवं शिअद विधायक दल के नेता सुखबीर बादल ने स्पीकर के चैंबर में विधायक पद की शपथ ली ।  शपथ लेने के पूर्व मुख्यमंत्री बादल ने कहा कि जनता ने जो फतवा दिया है वो उन्हें मंजूर है। सरकार प्रदेश के हित में जो काम करेंगी वह बिना शर्त उनका समर्थन करेंगे।
उधर,बेअदबी मामले अब भी न रूकने को लेकर सुखबीरने कहा कि अब तो कांग्रेस की सरकार है अब क्यों ये मामले नहीं रूक रहे। पहले हर कोई इस मामले में उनकी सरकार का ही दोष निकाला जाता था। उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करने के लिए एक कानून पास होना चाहिए। अगर विधानसभा में सरकार सी.पी.एस. लगाने का बिल लेकर आएगी तो हम उसका विरोध करेंगे। 

गौरतलब है कि पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर 28 मार्च को विधानसभा को संबोधित करेंगे, जिसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा और धन्यवाद प्रस्ताव होगा। 29 मार्च को वर्ष 2016-17 के लिए अनुपूरक मांगें और वर्ष 2017-18 के लिए लेखानुदान पेश किया जाएगा।117 सदस्यीय विधानसभा में 77 सीटें जीतकर कांग्रेस ने एक दशक बाद शिअद-भाजपा को सत्ता से हटाया है। आम आदमी पार्टी (आप) ने 20 सीटें जीतीं और 18 सीटों के साथ शिअद-भाजपा गठबंधन तीसरे पायदान पर रही। आप के 20 विधायकों में से 19 पहली बार विधायक चुने गए हैं।   

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!