विधानसभा में पगडिय़ां उतरना व महिला विधायकों से मारपीट काले दिन के तौर पर किए जाएंगे याद : सचदेवा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Jun, 2017 02:14 PM

punjab assembly

पंजाब विधानसभा में जिस प्रकार से आम आदमी पार्टी के विधायकों की पगडिय़ां उछालीं और महिला विधायकों से मारपीट हुई ये दिन विधानसभा के

होशियारपुर (जैन): पंजाब विधानसभा में जिस प्रकार से आम आदमी पार्टी के विधायकों की पगडिय़ां उछालीं और महिला विधायकों से मारपीट हुई ये दिन विधानसभा के सैशन का अब तक का सबसे काला दिन होगा और ये दिन काले अक्षरों में लिखा जाएगा तथा इसे काले दिन के तौर पर याद किया जाएगा। उक्त विचार आम आदमी पार्टी के नेता परमजीत सिंह सचदेवा ने आज यहां जारी एक वक्तव्य के दौरान प्रकट किए। श्री सचदेवा ने कहा कि विधानसभा में वीरवार को सदन में मार्शलों ने ‘आप’ विधायकों को जबरदस्ती सदन से बाहर निकाल दिया। 

इस दौरान काफी धक्का-मुक्की में कुछ विधायकों की पगड़ी भी उतर गई तथा कुछ महिला विधायकों से भी मारपीट हुई। उन्होंने कहा कि सदन से बाहर निकालने के बाद ‘आप’ विधायकों को एक दिन के लिए सस्पैंड भी कर दिया गया। सचदेवा ने कहा कि विधायक सुखपाल सिंह खैहरा और सिमरजीत सिंह बैंस तो पिछले 3 दिन से विधानसभा भवन के बाहर शहीद-ए-आजम भगत सिंह की फोटो के नीचे बैठ कर शांतमयी ढंग से अपना रोष व्यक्त कर रहे थे। आज तो विधायक सुखपाल सिंह खैहरा और सिमरजीत सिंह बैंस को बिल्डिंग में भी आने नहीं दिया गया। जब इस बात को लेकर सदन में बैठे विधायक ने स्पीकर से बात की तो उन्होंने अन्य ‘आप’ विधायकों को भी सदन से बाहर निकलने का आदेश दे दिया और मार्शल ने ‘आप’ विधायकों के साथ गलत व्यवहार किया। 

 सचदेवा ने कहा कि आज सैशन दौरान सभी मर्यादाओं का कत्ल कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इस सदन में सभी को बराबर की पावर है कि वे डिबेट में भाग लें। इसी डिबेट पर देश व राज्य चलते हैं अगर पक्ष ने कोई गलत काम किया तो विपक्ष उसे घेरता है और सरकार अपना उस पर पक्ष रखती है, सरकार को बहुत सहनशीलता की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि आज ‘आप’ विधायकों को बिल्डिंग में दाखिल नहीं होने दिया गया। जब विधायकों ने लिखित आर्डर मांगे तो कोई भी नहीं दिखा सका। उन्होंने कहा कि मार्शल द्वारा ‘आप’ विधायकों की पगड़ी व महिला विधायकों से की मारपीट ङ्क्षनदनीय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अपने 3 महीने के कार्यकाल में ही बदमाशी पर उतर आई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!