मांगों को लेकर आंगनबाड़ी वर्कर्ज कर रहीं जेल भरो आंदोलन,भरे प्रण पत्र

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Nov, 2017 03:25 PM

protest by the anganwadi workers

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब सीटू के आह्वान पर जिलाध्यक्ष गुरमेल कौर ङ्क्षबजोकी के नेतृत्व में डी.सी. दफ्तर सामने कैंप लगाकर जेल जाने के लिए हजारों की संख्या में वर्करों व हैल्परों ने प्रण पत्र भरा। इस दौरान वर्कर्ज-हैल्पर्ज ठंड के बावजूद सड़क पर...

संगरूर (विवेक सिंधवानी,यादविन्द्र): आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब सीटू के आह्वान पर जिलाध्यक्ष गुरमेल कौर ङ्क्षबजोकी के नेतृत्व में डी.सी. दफ्तर सामने कैंप लगाकर जेल जाने के लिए हजारों की संख्या में वर्करों व हैल्परों ने प्रण पत्र भरा। इस दौरान वर्कर्ज-हैल्पर्ज ठंड के बावजूद सड़क पर बैठी रहीं। नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार आंगनबाड़ी वर्करों व हैल्परों से सौतेला व्यवहार कर उनकी रोजी छीन रहीहै। 52 दिनों से राज्य की 54 हजार महिलाएं अपने रोजगार की गारंटी के लिए सड़कों पर उतरी हैं परंतु मुख्यमंत्री के पास उनकी समस्याएं सुनने का भी समय नहीं हैं।

इन 52 दिनों में मुख्यमंत्री 4 बार बैठक का समय देकर रद्द कर चुके हैं व कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना द्वारा 8 नवम्बर को यूनियन नेताओं से बैठक करके जो फैसले लिए गए थे, वे अभी तक लागू नहीं किए गए। इसी रोष में जेल भरो आंदोलन संबंधी प्रण पत्र भरकर डी.सी. को मांग पत्र सौंपा गया। मांगें पूरी न होने पर 15 नवम्बर से जेलें भर दी जाएंगी। आज के कार्यक्रम को मुख्य नेताओं सहित सुरेन्द्र कौर मंडेर, शिंदर कौर,रणजीत कौर, छत्रपाल कौर, तृष्णजीत कौर, कमलजीत कौर, परमजीत कौर, सर्वजीत कौर, आशा रानी व सरोज धूरी आदि ने भी संबोधित किया।

ये हैं मांगें
3 से 6 वर्ष के बच्चों का दाखिला आंगनबाड़ी सैंटरों में यकीनी बनाना, आंगनबाड़ी वर्करों व हैल्परों के मान-भत्ते में वृद्धि, पैंशन व ग्रैच्युटी की गारंटी, आंगनबाड़ी केंद्रों में पेयजल, शौचालय व बिजली का प्रबंध करना है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!