भट्ठा मजदूर अर्धनग्न होकर पहुंचे DC दफ्तर

Edited By Updated: 25 Apr, 2017 11:23 AM

protest against dc office

भट्ठों पर श्रम कानून लागू करो, बनती बकाया मजदूरी रिलीज करो, भट्ठा मजदूरों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करो आदि नारों की गूंज में लाल

लुधियाना (सलूजा): भट्ठों पर श्रम कानून लागू करो, बनती बकाया मजदूरी रिलीज करो, भट्ठा मजदूरों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करो आदि नारों की गूंज में लाल झंडा भट्ठा मजदूर यूनियन की अगुवाई में चतर पार्क से लेकर डी.सी. ऑफिस तक भट्ठा मजदूरों ने अद्र्धनग्न होकर रोष मार्च किया। रोष मार्च की अगुवाई सीटू पंजाब के महासचिव कामरेड रघुनाथ सिंह व पूर्व विधायक तरसेम जोंधां ने की। मिनी सचिवालय में पहुंच कर भट्ठा मजदूरों ने भट्ठों पर मची अंधेरगर्दी के खिलाफ रोष जताते हुए डिप्टी कमिश्रर ऑफिस का घेराव किया। 
 
कामरेड रघुनाथ सिंह व तरसेम जोंधां ने कहा कि देश की आजादी के बाद भी भट्ठों पर भट्ठा मजदूरों से गुलामों की तरह काम लेकर शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि काम के मुताबिक न तो मजदूरी और न ही भत्ता मिलता है। उन्होंने कहा कि भट्ठों पर श्रम कानूनों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। मजदूरों के रोष को देखते हुए डिप्टी कमिश्नर की तरफ से बकायदा मजदूरों की प्रतिनिधिता करने वाले नेताओं के साथ मीटिंग की। इसमें डिप्टी कमिश्रर की तरफ से उनको यह भरोसा दिलाया गया कि मजदूर जमात को पेश आ रही मुश्किलों का निपटारा करवाने के लिए एस.डी.एम. को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उक्त मजदूर नेताओं ने यह भी ऐलान कर दिया कि यदि एस.डी.एम. ने उनकी मांगों को लागू न करवाया तो फिर उनके ऑफिस के बाहर रोष धरने दिए जाएंगे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!