डेरा प्रमुख को माफी देने का मामला: बादलों के खिलाफ धरना लगाएगा यूनाइटिड अकाली दल

  • डेरा प्रमुख को माफी देने का मामला: बादलों के खिलाफ धरना लगाएगा यूनाइटिड अकाली दल
You Are HerePunjab
Thursday, September 21, 2017-3:42 PM

भटिंडा (परमिंद्र): एस.जी.पी.सी. तथा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने मिलकर डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को अकाल तख्त साहिब से माफी दिलवाई थी। इसे देखते हुए यूनाइटिड अकाली दल की ओर से बादलों के आवास गांव बादल तथा एस.जी.पी.सी. अध्यक्ष कृपाल सिंह बडूंगर के आवास पटियाला के समक्ष धरना देकर रोष प्रदर्शन किया जाएगा।

उक्त विचार यूनाइटिड अकाली दल के अध्यक्ष भाई मोहकम सिंह, महासचिव गुरदीप सिंह भटिंडा व उपाध्यक्ष जतिद्र सिंह ईसड़ू ने व्यक्त करते हुए कहा कि 29 सितम्बर 2015 को उक्त लोगों ने मिलकर जनरल हाऊस की एक बैठक के दौरान डेरा प्रमुख को माफी देने के मामले को मंजूरी दी थी। इस संबंध में करीब 95 लाख रुपए के इश्तिहार भी प्रकाशित करवाए गए थे। 

उन्होंने कहा कि बादल सरकार के कार्यकाल के दौरान डेरा प्रमुख के खिलाफ बोलने वालों पर पुलिस 295ए के तहत केस दर्ज करती थी जबकि यह धारा केवल संविधान में प्रमाणित धर्म का निरादर करने वालों पर ही लगती है। लेकिन बादल सरकार ने हजारों सिखों पर इस धारा के तहत केस दर्ज करके डेरा सिरसा को ही धर्म बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। उन्होंने बताया कि 15 दिन के भीतर अगर एस.जी.पी.सी. ने डेरा प्रमुख की माफी संबंधी प्रस्ताव वापस न लिया तो यूनाइटिड अकाली दल धरना देकर रोष प्रदर्शन करेगा। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!